Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG 6 नए जिला पंचायतों के गठन की अधिसूचना जारी: जानिये.. कौन सा तहसील किस जिपं में हुआ शामिल

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश में 6 नए जिला पंचायतों के गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। इन जिला पंचायतों की सीमा भी तय कर दी गई है।

Chhattisgarh News: CG 6 नए जिला पंचायतों के गठन की अधिसूचना जारी: जानिये.. कौन सा तहसील किस जिपं में हुआ शामिल
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में बीते 6 वर्षों में 6 नए जिलों का गठन किया गया है, लेकिन इन जिलों में अलग जिला पंचायत नहीं बनाया गया था। ऐेसे में जिला पंचातयों का पूरा काम पुराने मूल जिला से चल रहा था। अब सरकार ने राज्‍य में 6 नए जिलों के गठन की अधिसूचना जारी कर दी है।

अफसरों ने बताया कि जिला पंचायतों के गठन की प्रक्रिया लंबे समय से चल रही थी। दावा- आपत्ति सहित अन्‍य प्रक्रिया पूरी करने के बाद अब फाइनल अधिसूचना जारी की गई है। इसमें नए और पुराने जिलों के बीच तहसीलों का भी बंटवारा कर दिया गया। यानी किस जिला पंचायत में कौन सी तहसील आएगी यह भी तय कर दिया गया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story