Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG 27 को सरकारी कर्मचारियों का महा आंदोलन: महंगाई भत्ता बढ़ाने सहित ये हैं 4 सूत्रीय मांग

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: CG 27 को सरकारी कर्मचारियों का महा आंदोलन: महंगाई भत्ता बढ़ाने सहित ये हैं 4 सूत्रीय मांग
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के शासकीय सेवकों को 'मोदी की गारंटी' के तहत केंद्र के समान देय तिथि से चार प्रतिशत महंगाई भत्ता, जुलाई 2019 से देय तिथि पर लंबित महंगाई भत्तों के एरियर्स राशि का जीपीएफ खाते में समायोजन करने एवं मध्य प्रदेश की भांति 300 दिवस अर्जित अवकाश नगदीकरण, चार स्तरीय समयमान वेतनमान, केंद्र के समान गृह भाड़ा भत्ता स्वीकृत करने की मांगों को लेकर 27 सितंबर 2024 दिन शुक्रवार को कलम बंद काम बंद हड़ताल किया जाएगा।

इसमें छत्तीसगढ़ संकुल शैक्षिक समन्वयक शिक्षक उन्नयन कल्याण संघ भी शामिल होगा। छत्तीसगढ़ संकुल शैक्षिक समन्वयक उन्नयन कल्याण संघ के शामिल होने से कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन को मजबूती मिलेगी सभी विभागों के कर्मचारी अधिकारी से संकुल समन्वयक संघ के प्रांताध्यक्ष विक्रम राय सभी से निवेदन करता है कि 27 तारीख महा आंदोलन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए अपनी मांगों के लिए सभी जिले मुख्यालयों में उपस्थित होकर शासन के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

अगर 27 तारीख को हमारी मांगे नहीं मानी जाती तो आंदोलन के तीसरे चरण में अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जाएगा। जिसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी। मैं छत्तीसगढ़ शासन के दुलरवा बेटा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से निवेदन करता हूं कि कर्मचारियों के जायज हक को ध्यान में रखते हुए महंगाई भत्ता और अन्य मांगों को तत्काल पूरा करे। कोई भी कर्मचारी अधिकारी आंदोलन नहीं करना चाहता लेकिन शासन प्रशासन ही अधिकारी कर्मचारी को मजबूर करती है आंदोलन करने के लिए।

महंगाई भत्ता हम सभी कर्मचारी अधिकारी के लिए जायज हक है जो केंद्र के सामान देय होता है। लेकिन छत्तीसगढ़ में विगत कुछ सालों से निर्धारित समय में महंगाई भत्ता नहीं दिया जा रहा है। ना ही केंद्र के समान गृह भाड़ा भत्ता दिया जा रहा है जिसका सीधा असर सभी कर्मचारी अधिकारी और उनके परिवार को पड़ रहा है।

वर्तमान में मंहगाई बहुत बढ़ गई है। जिसके कारण सभी कर्मचारी अधिकारी को अपने परिवार का भरण पोषण करने में बहुत दिक्कत हो रही है। मैं सभी पालकों, जनप्रतिनिधियो से भी निवेदन करता हूं कि हमारे आंदोलन को अपना सहमति देते हुए शासन से चार सूत्री मांगों के लिए हमे सहयोग प्रदान करे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story