Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: अनुकंपा नियुक्ति के 750 से ज्‍यादा आवेदन लंबित: जीएडी ने जारी किया आर्डर, कहा...

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में अनुकंपा नियुक्ति के 750 से ज्‍यादा आवेदन लंबित पड़े हैं। इसको लेकर सामान्‍य प्रशासन विभाग ने सभी विभाग प्रमुखों और कलेक्‍टरों को पत्र जारी किया है।

Chhattisgarh News: अनुकंपा नियुक्ति के 750 से ज्‍यादा आवेदन लंबित: जीएडी ने जारी किया आर्डर, कहा...
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। सामान्‍य प्रशासन विभाग ने राज्‍य के सभी विभाग प्रमुखों और कलेक्‍टरों को पत्र जारी कर अनुकंपा नियुक्ति के आवेदनों का शीघ्र निराकरण करने का निर्देश दिया है। जीएडी ने कहा कि यदि तृतीय श्रेणी में पद न हो तो चतुर्थ श्रेणी में भर्ती की जाएगा।

सामान्‍य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी इस पत्र में जिलों से मिली जानकारी के आधार पर बताया गया है कि 7 अगस्‍त की स्थिति में राज्‍य के 32 जिलों में 872 अनुकंपा नियुक्ति के आवेदन लंबित हैं। इसमें तृतीय श्रेणी के 544 और चतुर्थी श्रेणी के पदों के लिए 238 आवेदन शामिल हैं।

जीएडी की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया है कि तृतीय श्रेणी के सीधी भर्ती के पदों पर अनुकम्पा नियुक्ति के लिए 10 प्रतिशत की सीमा बंधन लागू है। ऐसे में यदि तृतीय श्रेणी के पद रिक्त न हों, तो आवेदक को चतुर्थ श्रेणी के पदों पर अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान किया जाएगा। यदि आवेदक के स्तर से आवेदन लंबित है, तो उन्हें व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क कर आवेदन प्राप्त करने में सहयोग प्रदान किया जाए।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story