Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में सोमवार को अलग अलग हादसों में 7 की मौत, दर्जनों घायल... बिलासपुर में मर्डर भी..

छत्तीसगढ़ में सोमवार को अलग अलग हादसों में 7 की मौत, दर्जनों घायल... बिलासपुर में मर्डर भी..
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार हादसों के नाम रहा। हादसों में 6 लोगों ने जान गवाई वहीं दर्जनों घायल हो गए। सबसे ताजा मामला बलरामपुर जिले में सामने आया जहां ईट भट्टे पर सोए 3 ग्रामीणों की दम घुटने से मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार गणेश मोड़ चौकी क्षेत्र के अंतर्गत खजूरी तुहलु गांव में पत्थर पारा में ठंड से बचने के लिए ईट भट्ठा के ऊपर सोए ग्रामीण राजदेव पिता सुक्खू चरवा उम्र 28 वर्ष, बनवा पिता ईश्वर नाथ उम्र 42 वर्ष दोनों निवासी ग्राम खजुरी तुहलु पत्थर पारा व अनुज पिता नंदलाल उम्र 19 वर्ष निवासी ग्राम असोला थाना अंबिकापुर की धुंए से दम घुटने से मौत हो गई।

दूसरी घटना रायपुर के राखी थाना क्षेत्र अंतर्गत हुई। गरियाबंद के रहने वाले जयप्रकाश पात्रा एलआईसी एजेंट थे। वह अपनी पत्नी गीतांजलि पात्रा के साथ कार से रायपुर आ रहे थे। गाड़ी वह स्वयं चला रहे थे, तभी अभनपुर मुख्य मार्ग पर खड़ी ट्रक से उनकी तेज रफ्तार कार जा भिड़ी। जिसमें जयप्रकाश पात्रा की तुरंत ही मौत हो गई, तो वही उनकी पत्नी गीतांजलि पात्रा को गंभीर स्थिति में अंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

तीसरी घटना बलौदा बाजार जिले के तेरंगा रोहरा गांव में घटित हुई है। यहां तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने बाइक सवार तीन युवकों को अपनी चपेट में ले लिया जिसमें दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल है पुलिस मामले की जांच कर रही है। चौथी घटना अंबिकापुर जिले के लखनपुर थाना अंतर्गत ग्राम जजगा गांव में हुई जहां तेज रफ्तार कार के पलटने से 5 युवक घायल हो गए जिनमें चार की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

चौथी घटना रविवार रात 8:30 बजे की है। केशगवा निवासी संतोष कुमार अपने साथी सोनू, गौरव, राहुल कुमार और दीपक के साथ ग्राम नवापारा से अपने गृह ग्राम केशगवा जाने के दौरान जजगा मंदिर के समीप कार पर से चालक ने नियंत्रण खो दिया और कार सड़क के नीचे खेत में 5 से 6 पलटी खाते हुए खेत में जाकर सीधी खड़ी हो गई । कार में 5 युवक सवार थे जिसमें 4 को गंभीर चोट आई है। घटना की सूचना मिलते हैं उदयपुर 108 ईएमटी शंकर यादव चालक रमन सिंह मौके पर पहुंचे। प्राथमिक उपचार के लिए सभी घायलों को उदयपुर अस्पताल लेकर गए जहां सभी घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया।

संतोष कुमार, सोनू, गौरव, राहुल की गंभीर स्थिति देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया। एक अन्य घटना में शिवरीनारायण मेला देखकर लौट रहे ग्रामीणों से भरी मेटाडोर पलट गई जिसमे 30 ग्रामीण घायल हो गए।

पांचवी घटना में अंबागढ़ चौकी क्षेत्र में रहने वाले वकील की मौत हो गई। वकील दारा साहू अपने मित्र ढाल सिंह साहू के साथ कार से राजनांदगांव गए थे। बीती रात वापस लौटते समय दारा साहू कार चला रहे थे। डोंगरगांव बगदाई नदी के पास उन्हें झपकी आ गई और उनकी कार सड़क किनारे बबूल के पेड़ से टकरा गई,उन्हें व उनके साथी को राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया। जहां दारा साहू की मौत हो गई। वही उनके मित्र ढाल सिंह साहू का इलाज जारी है।

वहीं, बिलासपुर के मस्तूरी थाना क्षेत्र में 30 वर्षीय युवक की खून से लथपथ लाश मिली है। युवक का किसी धारदार हथियार से पहले गला काटा गया है, फिर पहचान छुपाने के लिए पत्थर से सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी गई। तहसील कार्यालय के पीछे स्थित मस्तूरी शराब दुकान के पास युवक की लाश मिली है। जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुटी है। घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र की है।

मिली जानकारी के अनुसार मस्तूरी तहसील के पीछे देशी व अंग्रेजी शराब की दुकान है। शराब दुकान नहर के किनारे स्थित है। आज सुबह तहसील कार्यालय व शराब दुकान के बीच में नहर के पास एक युवक की रक्तरंजित लाश पड़ी मिली। ग्रामीणों ने इसकी सूचना मस्तूरी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची मस्तूरी पुलिस ने जांच शुरू की। जानकारी लगने पर एडिशनल एसपी राहुल शर्मा भी मौके पर पहुंचे। लाश के गले में कटने के निशान है। जिससे देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि युवक की हत्या पहले गला रेत कर की गई होगी, फिर पहचान छुपाने के लिए पत्थर से सर कुचल दिया गया होगा।

पुलिस टीम को लाश की तलाशी लेने पर जो कागजात मिले उसके अनुसार युवक की पहचान 30 वर्षीय अनीश ठाकुर अनीश ठाकुर पिता नरेश ठाकुर निवासी विवेकानंद नगर मौका थाना सरकंडा जिला बिलासपुर के रूप में हुई हैं। बताया जाता है कि अनीश भी आपराधिक प्रवृत्ति का था आपसी रंजिश में हत्या कर दिए जाने का अंदेशा जताया जा रहा है एडिशनल एसपी राहुल देव शर्मा के नेतृत्व में पुलिस जांच में जुटी है शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

Next Story