Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट, साथ बैठकर पी शराब, फिर गला घोंटकर मार डाले...

छत्तीसगढ़ में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट, साथ बैठकर पी शराब, फिर गला घोंटकर मार डाले...
X
By Sandeep Kumar

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। प्रेमी के प्यार में पागल पत्नी ने अपने सुहाग को ही मौत के घाट उतरवा दिया। फिर अपने पति की गुमशुदगी का ढोंग रिश्तेदारों में करने लगी। मामले में पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मृतक बंसत कुमार कोसले एनटीपीसी में काम करता था और 14 जून को उसकी लाश स्कूल के पीछे मिली थी।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, 13 जून को बंसत के भाई जगत राम कोसले ने चौकी रजगामार में छोटे भाई के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया था कि बसंत कोसले अमाडांड में किराए से रहता था और एनटीपीसी में कार्य करता था। 13 जून को घर से बच्चों के लिए चिल्ली लाने की बात कहकर निकाला और फिर देर रात तक नहीं लौटा। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज किया। 14 जून को बसंत की लाश ओमपुर क्वार्टर स्कूल के पीछे मिली। गले में मिले निशान के आधार पर पुलिस ने मामले को हत्या से जोड़कर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतक की पत्नी सनिता कोसले से पूछताछ की।

प्रेम प्रसंग में की हत्या

कड़ाई से पूछताछ में महिला ने बताया कि दिनेश सोनवानी निवासी दर्राभाटा थाना सीपत बिलासपुर से जान पहचान थी। दोनों का एक दूसरे के घर में आना जाना था। इसी बीच मृतक की पत्नी सनिता कोसले से दिनेश का प्रेमसंबंध हो गया। दोनों एक दूसरे के साथ रहना चाहते थे पर महिला का पति बीच में आ रहा था। इस वजह से दोनों ने मिलकर बसंत कुमार की हत्या की प्लानिंग तैयार की। 13 जून को सनिता कोसले ने अपने प्रेमी दिनेश सोनवानी को फोन से संपर्क कर के अमाडांड़ रजगामार बुलाया और पति की हत्या की कहानी रची।

गला घोंटकर हत्या

महिला से हुए पूछताछ के बाद पुलिस ने दिनेश सोनवानी को पकड़ा और पूछताछ की। आरोपी ने बताया कि अपने साथी सिकंदर शाह के साथ दर्राभाटा सीपत से अपने दोस्त की मोटरसाइकिल में रजगामार आये। यहां से सनिता कोसले को फोन कर बसंत कोसले को शराब दुकान रजगामार ओमपुर के पास भेजने कहा गया। मृतक की पत्नी ने प्लानिंग के तहत ही पति बसंत कुमार कोसले को बच्चों के लिए चिकन चिल्ली लेने के लिए रजगामार भेजा। यहां पर आरोपी दिनेश सोनवानी से बसंत की मुलाकात हुई। शराब दुकान से शराब खरीदने के बाद ओमपुर जंगल आये। यहां जमकर शराब पी फिर नशा होने पर दिनेश सोनवानी ने अपने साथी सिकंदर शाह के साथ मिलकर बसंत की गमछा से गला दबाकर हत्या कर दी। घटना में प्रयुक्त गमछा , मोटरसाइकिल को जब्त किया गया। आरोपी दिनेश सोनवानी, सिकंदर शाह और सनिता को गिरफ्तार कर तीनों को न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय पेश किया गया।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story