Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Mein Love Jihad: रोमा यादव बन गई रोमा बेगम: छत्तीसगढ़ में लव जिहाद पर मचा बवाल तो युवती ने थाने को भेजा ये पत्र...

Chhattisgarh Mein Love Jihad: रोमा यादव बन गई रोमा बेगम: छत्तीसगढ़ में लव जिहाद पर मचा बवाल तो युवती ने थाने को भेजा ये पत्र...

Chhattisgarh Mein Love Jihad: रोमा यादव बन गई रोमा बेगम: छत्तीसगढ़ में लव जिहाद पर मचा बवाल तो युवती ने थाने को भेजा ये पत्र...
X
By Gopal Rao

Chhattisgarh Mein Love Jihad : गरियाबंद। छुरा थाना क्षेत्र के ग्राम रसेला से 5 जुलाई को एक 23 वर्षीय युवती लापता है। युवती को बहला-फुसलाकर अपहरण का आरोप ग्राम कनसिंघी निवासी सज्जाद अली पिता गरीब अली नाम के युवक पर लगा है। साथ ही युवती के परिजनों ने युवती को भगाने में सहयोग करने वाले सज्जाद के साथी पर भी आरोप लगाया है। घटना के 5 दिन बाद भी सज्जाद व उसके साथी के ना पकड़े जाने और युवती के बरामद ना होने पर आज छुरा में हिंदू संगठनों ने नगर बंद का आयोजन किया है। मामला छुरा थाना क्षेत्र का है।

छुरा थाना थाना क्षेत्र के ग्राम रसेला निवासी 23 वर्षीय युवती 5 जुलाई से घर से गायब है। युवती के घर वालो ने छुरा थाना में शिकायत करते हुए बताया कि उनकी लड़की को 5 जुलाई की रात्रि को ग्राम कनसिंघी निवासी युवक सज्जाद अली पिता गरीब अली ने अपने साथियों के सहयोग से अगवा कर लिया। दूसरे दिन युवती के परिजनों ने छुरा थाने में सज्जाद अली और उसके साथी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। पुलिस ने युवती की तलाश के क्रम में युवती को ले जाने वाले सज्जाद का सहयोग करने वाले युवक रफीक अली से फोन पर बात की। तब उसने दोनो को रायपुर तक छोडने की बात स्वीकारी पर बुलवाने पर नही आया और फोन बंद कर दिया।

वही दूसरी ओर चार दिन से युवती के लापता रहने पर धर्मांतरण व लव जिहाद के आरोप में हिन्दू संगठनो ने मोर्चा खोल दिया। इस संदर्भ में हिंदू संगठनो व सर्व समाज ने कल रविवार को छुरा थाना परिसर में एसडीएम भूपेंद्र साहू व एसडीओपी पुष्पेंद्र नायक को ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में जनप्रतिनिधियों ने आरोपी की गिरफ्तारी व जल्द से जल्द युवती के सकुशल बरामदगी की मांग की है। रविवार को सर्व समाज की नगर के मानस मंदिर में हुई बैठक में 24 घण्टे में युवती के सकुशल वापसी का अल्टीमेटम दिया गया था। पर युवती के वापस न लौटने पर आज छुरा समेत आस पास के गांव के मार्केट बंद रहे। सर्व समाज के बंद को सभी व्यापारी संगठनों का समर्थन मिला है। जिसके चलते आज छुरा व आस पास के ग्रामीण अंचल बंद है।

वही थाने में युवती ने रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से एक पत्र भेजा है। पत्र में उसने लिखा है कि ' मेरा नाम रोमा यदु है, मैं सज्जाद अली से प्रेम करती हूं और उसके साथ शादी करने जा रही हूं। उसके साथ शादी करने का फैसला मेरा खुद का है। इसलिए सज्जाद के खिलाफ मेरे परिजन कोई भी शिकायत करते है तो उसे अमान्य किया जावे। मैं जहां भी हूं,सुरक्षित हूं। पुलिस के अनुसार लापता' लड़की ने पत्र के हवाले से बताया है कि उसे रोमा यादव की जगह अब रोमा बेगम के नाम से जाना जाए।

युवती के घरवालो ने इस पत्र को डरा धमका कर व दबावपूर्वक लिखवाने की बात कही है। वही पुलिस स्पेशल टीम बना कर लापता युवती की तलाश व जल्द ही उसके सकुशल बरामदगी के दावें करते नजर आ रही है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story