Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में लव जिहाद?.. मौत से पहले प्रेमिका बोली, कपड़े उतार कर बेल्ट से पीटता था दानिश, मुझे इंसाफ दिला दीजिये...

छत्तीसगढ़ में लव जिहाद?.. मौत से पहले प्रेमिका बोली, कपड़े उतार कर बेल्ट से पीटता था दानिश, मुझे इंसाफ दिला दीजिये...
X
By Gopal Rao

रायगढ़। रायगढ़ में लिव इन में रह रही युवती की मौत मामले में मृतिका का एक वीडियो सामने आया है। मौत से पहले युवती ने अस्पताल में एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में युवती ने अपने लिव इन पार्टनर दानिश के जुल्मों की कहानी सुनाई है। युवती ने बताया है कि दानिश कैसे उसे बिना वजह कपड़े उतार कर बेल्ट से मारता था, और उसकी दो दिन की बेटी को किसी और को दे दिया। साथ ही युवती ने बताया कि दानिश किसी भी औरत के साथ रहने के लायक नही है। युवती की मौत के बाद पुलिस ने दानिश को गैर इरादतन हत्या का अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया है। मामला चक्रधरनगर थाना क्षेत्र का है।

27 वर्षीय युवती रायगढ़ के मेडिकल कॉलेज मार्ग पर अंबेड़कर आवास के पास किराए के मकान में बॉयफ्रेंड दानिश के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी। इस दौरान प्रेग्नेंट होने पर युवती को दानिश ने एबॉर्शन करवाने के लिए बगैर डॉक्टरी सलाह लिए गर्भनिरोधक गोलियां खिला दी। जिसके चलते युवती की हालत बिगड़ने लगी। उसे इलाज के लिए बिलासपुर के सिम्स मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के दौरान अत्यधिक रक्तस्राव से उसकी मौत हो गई। मौत के बाद बिलासपुर से मर्ग डायरी रायगढ़ ले जाया गया। जहां चक्रधरनगर थाने में 29 मई को गैर इरादतन हत्या (304 ipc) एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया।

युवती की मौत के बाद उसका अस्पताल में इलाज के दौरान का आखिरी वीडियो सामने आया हैं। युवती बता रही है कि उसकी मां नहीं है, उसके पिता व और भाई भाभी बस है। दूसरे धर्म के लड़के के साथ भागने के चलते उसका भाई नाराज रहता था और उससे बात नहीं करता था। पर मेरी हालत देखकर मेरा भाई दौड़ता हुआ आया है। मेरा भाई और मेरा परिवार मेरा सपोर्ट कर रहे हैं। दानिश के साथ कोई भी औरत नहीं रह सकती। वो किसी भी औरत के साथ रहने के लायक नहीं है। वह जब जहां चाहे मेरे कपड़े उतार कर मुझे बेल्ट से मारता था। किसी भी व्यक्ति से बात करने पर आपत्ति जताता था और मुझे फोन पर या आमने-सामने किसी से भी बात करने से रोकता था। युवती ने बताया कि आरोपी दानिश खान उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहता था। उसने अपने पहले से शादीशुदा होने की बात छुपाई थी, इसलिए मैं अपने घर से उसके चक्कर में भाग कर आ गई थी। तब मुझ में समझदारी नहीं थी। यदि वह शादीशुदा था तो मुझे पहले ही छोड़ देता।

युवती ने बताया कि दानिश की वजह से ही आज मैं अस्पताल में एडमिट हूं। दानिश कभी मेरे बारे में नहीं सोचता था, मुझसे हमेशा मारपीट करता था। युवती के चेहरे, हाथ और शरीर पर भी मार के निशान है। युवती के हाथ में काटने के निशान है, जिसके लिए भी उसने दानिश को जिम्मेदार ठहराया है। युवती ने बताया कि दानिश और उसके घर वालों ने कई सारे दस्तावेजों पर उसके सिग्नेचर कर लिए। युवती के अनुसार दानिश और मेरे संबंधों से बच्ची भी हुई थी। जिसे जन्म के दो दिन बाद ही दानिश ने किसी और को दे दिया। मुझे आज तक नहीं पता कि मेरी बच्ची कहां है। बहुत जिद करने पर भी मुझे मेरा बच्चा नहीं दिया और न ही दिखाया। दानिश कहता था कि बेटी का जलसा लगाया है तो मेरे साथ दारु पी। पीड़िता के अनुसार जिस कमरे वह रहती थी। उसका भी दानिश ताला लगा कर जाता था।

पीड़िता ने कहा कि कोई भी लड़की एक हद तक मार खा सकती है। मेरी हालत ऐसी है कि मैं चल भी नहीं सकती। मेरी एक आखरी रिक्वेस्ट है कि दानिश के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो। दानिश के साथ हुई मेरी हर बात की रिकार्डिंग मेरे पास है। युवती ने कहा कि मुझे दानिश के साथ नही रहना है, मुझे न्याय चाहिए। जब मैंने दानिश के लिए घर छोड़ा तो घर वालो को बहुत दुःख हुआ। लेकिन जब मेरे भाई ने मेरी हालत के बारे में सुना तो वह दौड़ कर आया। घर मे मां की मौत हो चुकी है। सिर्फ पापा और भैया- भाभी है। जो उसे सबकुछ भूलकर मुझे सपोर्ट कर रहे है। वही मामले में भाजपा ने युवती की मौत के बाद उसके घर वालों के साथ प्रेस कांफ्रेंस की है। भाजपा नेता ओपी चौधरी ने लव जेहाद का आरोप लगाते हुए आरोपी दानिश पर हत्या का अपराध दर्ज करने की मांग की है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story