Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में डूबने से तीन की मौत: नदी में डूबे भाई-बहन को बचाने कूदी महिला, तीनों की डूबने से गई जान...

छत्तीसगढ़ में डूबने से तीन की मौत: नदी में डूबे भाई-बहन को बचाने कूदी महिला, तीनों की डूबने से गई जान...
X
By Sandeep Kumar

मुंगेली। मुंगेली जिले के एक गांव में आज सुबह नदी में नहाते हुए दो चचेरे भाई-बहन नदी में डूब गए। दोनों को डूबता देख नहा रही महिला भी उन्हें बचाने के लिए नदी में कूदी पर वो भी बच्चों के साथ नदी में डूब गई। इधर, सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने तीनों को नदी से निकाला और अस्पताल भिजवाया। जहां इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई।मामला लोरमी थाना क्षेत्र का है।

लोरमी थाना क्षेत्र के ग्राम रबेली में तीन भाइ संतोष कश्यप,प्रेमचंद कश्यप, ताराचंद कश्यप का परिवार निवास करता है। आज प्रेमचंद का 8 वर्षीय बेटा अक्षत कश्यप, ताराचंद की 8 वर्षीय बेटी आराध्या कश्यप अन्य बच्चों के साथ नहाने गांव में मनियारी नदी पर बने चेकडमे में गए हुए थे। यहां उनकी पड़ोसी महिला 38 वर्षीय शंकुतला कश्यप पति रामानुज कश्यप भी नहा रही थी। सुबह 10 बजे नहाने के दौरान अक्षत व आराध्या नदी के गहरे पानी मे डूबने लगे। उन्हें डूबता देख अन्य बच्चे शोर मचाने लगे। बच्चों को नदी में डूबता देख शकुंतला भी नदी में कूद गई और गहरे पानी मे डूबने लगी। तब वहां उपस्थित अन्य बच्चे दौड़ कर गांव आये और घर वालों को इसकी जानकारी दी। परिवार के लोग गांव वालों के साथ गए और नदी से किसी तरह तीनों को निकाला।

बाहर निकाल कर तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोरमी लाया गया। यहां इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई। उनके परिजनों के अनुसार नदी से निकालते वक्त तीनों जिंदा थे। अस्पताल लाने के बाद तीनों की मौत हुई है। पुलिस ने तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story