Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में आसमानी आफत का कहरः बिजली गिरने से 12 वर्षीय बच्ची सहित तीन की मौत, चार गंभीर... महुआ बीनने के दौरान हुई घटना

छत्तीसगढ़ में आसमानी आफत का कहरः बिजली गिरने से 12 वर्षीय बच्ची सहित तीन की मौत, चार गंभीर... महुआ बीनने के दौरान हुई घटना
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर-रामानुजगंज में गाज गिरने से एक नाबालिग सहित तीन लोगों की मौत हो गई। घटना में चार अन्य घायल है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये पूरा मामला रघुनाथनगर थाना क्षेत्र के वाड्रफनगर विकासखंड का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम हरिगवां की रहने वाली एक युवती और पांच महिलाएं गुरूवार को महुआ बीनने के लिए गई हुई थी। इस दौरान दोपहर में अचानक हुए मौसम बदलाव के बाद बारिश होने लगी। सभी महिलाएं बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़ी हो गई। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और सभी इसकी चपेट में आ गई।

इधर, ग्रामीणों को बिजली गिरने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे तो छह महिलाएं जमीन पर पड़ी मिली। 108 एंबुलेंस की मदद से वाड्रफनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां पर उपचार के दौरान अनिता गुप्ता, केशकुमारी की मौत हो गई। सुरभि, निर्मला, पानकुंवर और बबली का उपचार जारी है। सभी की स्थित गंभीर बनी हुई है।

वहीं, वाड्रफनगर में एक अन्य गाज गिरने की घटना में 12 साल की बच्ची की मौत हो गई। मृतक बालिका पिंकी खैरवार अपने पिता रामखिलावन खैरवार के महुआ की डोरी बीनने गई हुई थी। इस दौरान गाज की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story