Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग में 37 लाख गबन करने वाला बाबू गिरफ्तार, FIR के बाद से था फरार

छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग में 37 लाख गबन करने वाला बाबू गिरफ्तार, FIR के बाद से था फरार
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर/ धमतरी। धमतरी आबकारी विभाग में 37 लाख 95 हजार 524 रूपए की धोखाधड़ी करने वाले बाबू को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी का नाम हर्षेंद्र साहू 55 वर्ष निवासी कोतवाली धमतरी है। 2021 में हर्षेंद्र के खिलाफ धमतरी आबकारी विभाग के अधिकारी ने सिविल लाईन थाने में अपराध दर्ज कराया था। शिकायत दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी हर्षेंद्र साहू 2018 में धमतरी के शास. उ.मा.वि सलोनी में सहायक ग्रेड 3 के रूप में पदस्थ था। इसके बाद तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी ने उसका ट्रांसफर आबकारी कार्यालय धमतरी में कर दिया था। यहां पर आरोपी लेनदेन संबधित कई कार्य देखता था। इस दौरान उसने फर्जी हस्ताक्षर से 37 लाख 95 हजार 524 रूपए अपने परिजनों के खातों में डलवा दिए। इस बात की जानकारी जब आबकारी विभाग को हुई तो इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी। मामले में विभाग ने बाबू को सस्पेंड भी किया था।

धमतरी पुलिस ने मामले में 420, 467, 468, 471 के तहत अपराध दर्ज किया था। आरोपी को इसकी जानकारी होने पर वो फरार हो गया था। पुलिस ने हर्षेंद्र साहू को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story