Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ म पहिली लीगल सट्टा गेम!.. रायपुर बुक म खेलव तीन पत्ती, काट पत्ती, क्रिकेट सहित 300 से ज्यादा गेम...प्रचार कर सट्टा गेम खिलाने वाले दो शातिर गिरफ्तार....

छत्तीसगढ़ म पहिली लीगल सट्टा गेम!.. रायपुर बुक म खेलव तीन पत्ती, काट पत्ती, क्रिकेट सहित 300 से ज्यादा गेम...प्रचार कर सट्टा गेम खिलाने वाले दो शातिर गिरफ्तार....
X
By NPG News

रायपुर। राजधानी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ऐसे हाईटेक सट्टे के गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो वेबसाइट बनाकर उसका प्रचार करवा रहे थे। साथ ही इस साइड के जरिये ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुड़ने और कम समय मे अधिक लाभ कमाने का लालच दे रहे थे। इस गिरोह के दो मुख्य सरगना को महासमुंद के बागबाहरा से गिरफ्तार किया गया है। दोनों यहीं से पूरे खेल को संचालित कर रहे थे।

दरअसल, राजधानी पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ अज्ञात सटोरियों द्वारा सोशल मीडिया फ्लेटफॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा खिलाने के लिए वेबसाइट का का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। साथ ही ऑनलाइन सट्टा खेलने के लिए लोगों को आईडी भी दी जा रही है। इस सूचना को गम्भीरता से लेते हुए SSP प्रशांत अग्रवाल ने ASP अभिषेक माहेश्वरी को कार्रवाई के निर्देश दिए। सिविल लाइन थाने व एंटी क्राइम स्कवॉयड को आरोपियो को चिन्हित कर जाँच शुरू की गई। पुलिस की तकनीकी जांच में पता चला कि अज्ञात सटोरियों द्वारा raipurbook.in वेबसाइट के माध्यम से लोगो को आईडी उपलब्ध करवा सट्टे का संचालन कर रहे है। साइबर विंग ने उक्त वेबसाइट के बारे में जानकारी एकत्र कर उस वेबसाइट से लिंक नंबरों की जानकारी निकाली। मोबाइल नंबर मिलने पर पता चला कि इन नंबरों को महासमुंद के बागबहरा निवासी दो अलग अलग व्यक्ति ऑपरेट कर है। पुलिस टीम ने दोनो को महासमुंद के बागबहरा से पकड़ा। उनके मोबाइल को चेक करने पर पता चला कि दोनो के मोबाइल फोन के नंबर raipurbook. in वेबसाइट में लिंक है और साथ ही वेबसाइट में दिखने वाले अन्य नंबर भी उनके मोबाइल में उपस्थित है।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनके द्वारा उक्त वेबसाइट को हैदराबाद की एक निजी कंपनी आकृति वेबसाइट से बनवाया गया है और तीन दिन पूर्व ही ऑनलाइन सट्टा खिलवाना शुरू किया गया था। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्मो के कंपनी को उक्त सट्टे का प्रचार प्रसार बंद करने ई- मेल किया गया है। साथ ही वेबसाइट बनाने वाली हैदराबाद की कंपनी आकृति कंस्ट्रक्शन को भी नोटिस जारी किया गया है। दोनों सटोरिये महासमुंद के बागबहरा में बैठ कर ऑनलाइन सट्टे का संचालन करते थे, जिनके खिलाफ 4 (क) जुआ एक्ट का अपराध सिविल लाइन थाने में दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी व जब्त सामान:-

अभिषेक शर्मा उम्र 31 वर्ष व कुशवंत छाबड़ा उम्र 29 वर्ष दोनो निवासी बागबहरा जिला महासमुंद।

5 नग मोबाइल,नगदी रकम 19,500 रुपये व सट्टा का हिसाब जब्त दोनो से किया गया है।

Next Story