Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: CG मंत्री पर लोगों को भांग परोसने का आरोप: कांग्रेस ने मंत्री के खिलाफ की चुनाव आयोग से शिकायत

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस ने राज्‍य के एक मंत्री पर लोगों को भांग परोसने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत की है।

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: CG मंत्री पर लोगों को भांग परोसने का आरोप: कांग्रेस ने मंत्री के खिलाफ की चुनाव आयोग से शिकायत
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रामविचार नेताम के द्वारा अपने गृहग्राम में होली मिलन कार्यक्रम में आम नागरिको को भोजन कराने और भांग परोसने की शिकायत कांग्रेस विधि विभाग ने मुख्य चुनाव आयुक्त से किया।

ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान समय में सम्पुर्ण भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है ऐसे स्थिति में छत्तीसगढ़ राज्य के कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम के द्वारा अपने गृह ग्राम में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में भोजन परोसने और भांग पिलाने का जो कार्यक्रम आयोजित किया गया था। वह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। जिसका विरोध छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग करती है।

प्रायः देखा जा रहा है कि, छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री आदर्श आचार संहिता का मजाक बना लिये है और बिना किसी डर और भय के आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन कर रहे है। जिस पर छत्तीसगढ़ राज्य चुनाव आयोग को ऐसे कार्यक्रम आयोजन करने वाले मंत्री/व्यक्ति के विरूद्ध तत्काल संज्ञान लेने की आवश्यकता है। ताकि निष्पक्ष चुनाव छत्तीसगढ राज्य़ में हो सके।

अतः निवेदन है कि उपरोक्त विषयों पर तत्काल रोक लगाते हुये संबंधित व्यक्तियों के विरूद्ध समुचित कार्यवाही किये जाने की कृपा की जाये। ज्ञापन सौपने वाले में कांग्रेस विधि विभाग प्रदेश अध्यक्ष देवा देवांगन, नंदकुमार पटेल, मनोज कुमार सोनकर, सादिक अली, अंकित कुमार मिश्रा, ज्ञानेश्वर यदु, रवि शर्मा उपस्थित थे।

मेडिकल कॉलेज हाल में भाजपा का सम्मेलन आचार संहिता का उल्लंघन

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के द्वारा दिनांक 31 मार्च 2024 को पं. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम, रायपुर में होने वाले सम्मेलन पर, शासकीय भवन में होने की शिकायत कांग्रेस विधि विभाग ने मुख्य चुनाव आयुक्त से किया। ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान समय में सम्पुर्ण भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है ऐसे स्थिति में भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के द्वारा 31 मार्च 2024 को पं. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम, रायपुर में होने वाले सम्मेलन पर, शासकीय भवन में होने की शिकायत छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग करती है। क्योंकि मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम रायपुर जो कि शासकीय ऑडिटोरियम (भवन) है। ऐसी स्थिति में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी भाजपा के द्वारा शासकीय भवन का उपयोग किया जाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। पं. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम, रायपुर में भाजपा के द्वारा सम्मेलन किये जाने के अनुमति दिया जाना आदर्श आचार संहिता के नियमों के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। अतः निवेदन है कि उपरोक्त विषयों पर तत्काल रोक लगाते हुये संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध समुचित कार्यवाही किये जाने की कृपा की जाये।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story