Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Budget 2024-25: सीजी बजट 2024 पर मंत्री स्‍तरीय चर्चा का दौर शुरू: इन दो मंत्रियों के विभागों के बजट पर हुई चर्चा

Chhattisgarh Budget 2024-25:

Chhattisgarh Budget 2024-25: सीजी बजट 2024 पर मंत्री स्‍तरीय चर्चा का दौर शुरू: इन दो मंत्रियों के विभागों के बजट पर हुई चर्चा
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Budget 2024-25: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के वित्‍तीय वर्ष 2024-25 के बजट को अंतिम रुप देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बजट को फाइनल करने आज से मंत्री स्‍तरीय चर्चा का दौर शुरू हो गया है। आज वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी और उनकी टीम ने दो मंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान दोनों मंत्रियों के विभागों के बजट पर चर्चा हुई।


लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बार फरवरी में ही बजट पेश किया जाएगा। छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। ऐसे में वित्‍त विभाग बजट को फाइनल करने में जुट गया है। अफसरों ने बताया कि बजट की अंतिम कड़ी मंत्री स्‍तरीय चर्चा है। इसका दौर आज से शुरू हो गया है।


मंत्री स्‍तरीय चर्चा में विभागीय मंत्री वित्‍त मंत्री और वित्‍त विभाग के अफसरों के साथ विभाग के बजट पर चर्चा करते हैं। इस दौरान विभाग की नई योजनाओं और पुरानी योजनाओं के लिए बजट आवंटन पर चर्चा होती है। मंत्री स्‍तरीय चर्चा के पहले दिन आज वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने दोपहर में श्‍याम बिहारी जायसवाल के साथ बैठक की। इसके बाद शाम को मंत्री टंकराम वर्मा के विभागों के बजट पर चर्चा हुई है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story