Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly: विधायकों के स्‍वागत की तैयारी: विधानसभा सचिवालय में बना स्‍वागत कक्ष, 4 से 8 दिसंबर तक नए सदस्‍य कर सकेंगे औपचारिकता पूरी

Chhattisgarh Assembly:

Chhattisgarh Assembly: विधायकों के स्‍वागत की तैयारी: विधानसभा सचिवालय में बना स्‍वागत कक्ष, 4 से 8 दिसंबर तक नए सदस्‍य कर सकेंगे औपचारिकता पूरी
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Assembly: रायपुर। प्रदेश में चुनाव आयोग और प्रशासनिक अमला इस वक्‍त मतगणना की तैयारी में व्‍यस्‍त है तो दूसरी तरफ विधानसभा सचिवालय ने नए सदस्‍यों के स्‍वागत की तैयारी पूरी कर ली है। विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आ जाएगा। इसी दिन देर शाम तक सभी नवनिर्वाचित विधायकों को संबंधित जिला से निर्वाचन प्रमाण पत्र भी मिल जाएगा।

इसके साथ ही 4 दिसंबर से विधानसभा में नए सदस्‍यों का स्‍वागत भी शुरू हो जाएगा। विधानसभा सचिवालय के अनुसार नए विधायकों के स्‍वागत के लिए विशेष स्‍वागत कक्ष बनाया गया है, जो 4 दिसंबर को शुरु होगा और 8 दिसंबर तक चलेगा। इस स्वागत कक्ष में षष्ठम विधान सभा के लिए नव-निर्वाचित सदस्यों के औपचारिक स्वागत के साथ ही उन्हें विधान सभा संबंधी कार्यां के लिए आवश्यक समस्त प्रपत्रों की पूर्ति व विधान सभा भवन स्थित समस्त शाखाओं द्वारा सम्पादित कार्यो तथा सदस्यों को दी जाने वाली सुविधाओं की सम्पूर्ण जानकारी दी जाऐगी। नव-निर्वाचित सदस्यों से अपेक्षा रहेगी कि वे निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदत्त निर्वाचन प्रमाण-पत्र अनिवार्य रूप से साथ लावें । सदस्यों की सुविधा के लिए उपरोक्‍त समस्त प्रपत्र विधान सभा की वेबसाईट cgvidhansabha.gov.in में भी उपलब्ध रहेंगे, जिन्हें download कर, अपेक्षित जानकारी की पूर्ति कर मान. सदस्य विधान सभा सचिवालय में आकर जमा कर सकते हैं ।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story