Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Election: इन विधायकों की कटेगी टिकट: वायरल सूची ने बढ़ाई कांग्रेस विधायकों की चिंता

Chhattisgarh Assembly Election: कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ की 90 में से 30 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। पार्टी ने पहली सूची में मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी कैबिनेट के सभी सहयोगियों को टिकट दिया है। इसके साथ ही विधानसभा अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष के नाम की भी घोषणा कर दी गई है। इस पहली सूची में 8 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं।

Chhattisgarh Assembly Election: इन विधायकों की कटेगी टिकट: वायरल सूची ने बढ़ाई कांग्रेस विधायकों की चिंता
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Assembly Election: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में बाकी बची 60 सीटों के लिए प्रत्‍याशी चयन के लिए कांग्रेस में मंथन का दौर चल रहा है। प्रत्‍याशियों के नामों को फाइल करने दिल्‍ली में आज फिर से पार्टी की चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई। इस बैठक में मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, पीसीसी चीफ दीपक बैज, डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव भी शामिल हुए। पार्टी नेताओं के अनुसार प्रत्‍याशियों के नाम लगभग फाइनल हो गया है। बुधवार या गुरुवार को घोषणा हो सकती है। बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने बताया कि सभी सीटों पर नाम फाइनल हो गया है छत्‍तीसगढ़ के लिए अब सीईसी की बैठक नहीं होगी।

इधर, सीईसी की बैठक के बीच से 25 प्रतिशत विधायकों के टिकट काटे जाने की चर्चा शुरू हो गई। कांग्रेस के नेता ही बता रहे हैं कि 60 सीटों में से कम से कम 15 विधायकों की टिकट काटी जा सकती है। सोशल मीडिया में 15 नामों वाली एक सूची भी वायरल हो रही है। दावा किया जा रहा है कि इन्‍हीं 15 विधायकों की टिकट काटी जाएगी। हर नाम के साथ टिकट काटे जाने की वजह से गिनाई जा रही है। बताया जा रहा है कि टिकट अलग-अलग कारणों से काटे जा रहे हैं। दो विधायक ऐसे हैं जिनकी टिकट अधिक उम्र की वजह से काटी जा रही है। वहीं, करीब 10 विधायकों की रिपोर्ट ठीक नहीं है, जबकि 2 की टिकट ईडी के कारण और 1 की व्‍यक्तिगत छवि कारण टिकट काटे जाने की चर्चा है।

इन विधायकों की टिकट कटने की चर्चा

क्रमांक

विधानसभा सीट

विधायक

1.

मनेन्द्रगढ़

डॉ. विनय जयसवाल

2.

जशपुर

विनय भगत

3.

प्रेमनगर

खेल साय सिंह

4.

प्रतापपुर

डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम

5.

रामानुजगंज

बृहस्पत सिंह

6.

तखतपुर

डॉ. रश्मि सिंह

7.

बिलाईगढ़

चंद्रदेव राय

8.

कसडोल

शंकुतला साहू

9.

सरायपाली

किस्मत लाल नंद

10.

महासमुंद

विनोद चंद्राकर

11.

रायपुर ग्रामीण

सत्यनारायण शर्मा

12.

रायपुर उत्तर

कुलदीप जुनेजा

13.

धरसींवा

अनिता शर्मा

14.

सिहावा

डॉ. लक्ष्मी ध्रुव

15.

भिलाई नगर

देवेंद्र यादव


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story