Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Election 2023 Congress Observer: छत्‍तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस के चीफ ऑब्जर्वर प्रीतम, प्रत्‍याशी चयन को लेकर कही बड़ी बात

Chhattisgarh Assembly Election 2023 Congress chief Observer: छत्‍तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के मुख्‍य आर्ब्‍जवर बनाए गए प्रीतम सिंह रायपुर पहुंच गए हैं।

Chhattisgarh Assembly Election 2023 Congress Observer: छत्‍तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस के चीफ ऑब्जर्वर प्रीतम, प्रत्‍याशी चयन को लेकर कही बड़ी बात
X
By Sanjeet Kumar

Congress Observer Pritam Singh रायपुर। कांग्रेस के चीफ ऑब्‍जर्वर प्रीतम सिंह रायपुर पहुंच गए हैं। चीफ ऑब्‍जर्वर (प्रर्यवेक्षक) बनाए जाने के बाद छत्‍तीसगढ़ का यह उनका पहला दौरा है। यहां पहुंचते ही उन्‍होंने टिकट वितरण और राज्‍य में कांग्रेस की सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है।

मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस के चीफ आब्‍जर्वर सिंह ने राज्‍य में फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा किया। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्‍व में सरकार प्रदेश के अंतिम छोर पर खड़े व्‍यक्ति के लिए काम कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि हम भाजपा की तरह नहीं है जो केवल चुनाव के दौरान काम करती है। हमारी पार्टी और सरकार पूरे पांच साल तक काम की है। इसके आधार पर हम कह सकते हैं कि प्रदेश में कांग्रेस फिर से पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

कांग्रेस में टिकट के दावेदारों की संख्‍या को लेकर कहा कि हर सीट से ज्‍यादा दवेदार का होना कांग्रेस के लिए कोई नई बात नहीं है। यह मेरे लिए भी कोई नया अनुभव नहीं है। कांग्रेस में ऐसा होता ही है। जो भी साथी पार्टी के लिए काम करता है उसकी इच्‍छा होती है कि वह भी विधानसभा का चुनाव लड़े। सिंह ने कहा कि टिकट के दावेदार आवेदन करेंगे। उसकी स्‍क्रूटनी होगी। टिकट देने का काम राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व करेगा। उन्‍होंने कहा कि लेकिन यह तय है कि जिस भी साथी को टिकट मिलेगा कांग्रेस का एक-एक साथी मिलकर उसके जीताने के लिए काम करेगा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस में जो भी टिकट का दावेदार होता है व जीताऊ और टिकाऊ होता है।

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के चीफ आर्ब्‍जवर बनाए गए प्रीतम सिंह (Congress Observer Pritam Singh) का रायपुर एयरपोर्ट पर जोरदार स्‍वागत हुआ। सिंंह ने ट्वीट किया है कि आज बतौर आईसीसी वरिष्ठ पर्यवेक्षक रायपुर (छत्तीसगढ़) पहुंचने पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक (रायपुर कांग्रेस प्रभारी) भूपेंद्र नेगी व राष्ट्रीय सचिव लोकेश वशिष्ट के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के साथियों द्वारा किये गये स्वागत व स्नेह के लिये हार्दिक आभार।

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के चीफ ऑर्ब्‍जवर बनाए गए सिंह उत्‍तरखंड के रहने वाले हैं। वे वहां की चकराता विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। सिंह 1993 में इस सीट से पहली बार विधायक चुने गए थे। सिंह उत्‍तरखंड सरकार में चार बार (2002 से 2007 और 2012 से 2017) गृह, ग्रामीण विकास, राज, खाद्य और नागरिक आपूर्ति, लघु सिंचाई और पिछड़ा क्षेत्र विकास विभाग के मंत्री रह चुके हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story