Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ पुलिस ने पोलैंड के कपड़ा व्यापारी को हवाई अड्डे से किया गिरफ्तार, इस मामले में 3 सालों से था फरार

छत्तीसगढ़ पुलिस ने पोलैंड के कपड़ा व्यापारी को हवाई अड्डे से किया गिरफ्तार, इस मामले में 3 सालों से था फरार
X
By NPG News

NPG न्यूज़।

जांजगीर- चाम्पा। पोलैंड की नागरिकता लेकर व्यापार करने वाले व्यापारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी दहेज प्रताड़ना के मामले में पिछले 3 वर्षों से फरार था, जिसे जांजगीर चांपा पुलिस ने दिल्ली हवाई अड्डे से पकड़ा है। मामला नैला चौकी क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के नैला चौकी क्षेत्र में रहने वाली प्रार्थिया ने फरवरी 2020 में नैला चौकी में एफआईआर करवाते हुए बताया था कि 2018 में उसकी शादी मैरिज साइट से रविशंकर नैय्यर से हुई थी। रविशंकर मूल रूप से इंदौर का रहने वाला है। शादी के बाद से ही उसकी सास सुदर्शन नैय्यर व ससुर देवराज नैय्यर जेठ चन्द्रशेखर नैय्यर व पति रविशंकर नैय्यर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। तथा उसके ससुर देवराज नैय्यर उस पर गलत नजर रखते हुए उससे छेड़छाड़ भी किये थे। शिकायत पर पुलिस ने 498 a, 354, 34 का जुर्म दर्ज किया था। पर कोरोना के चलते 29 अप्रैल 21 को ससुर देवराज नैय्यर की मौत हो गयी। उसके अगले दिन 30 अप्रैल को सास सुदर्शन नैय्यर की भी मौत हो गयी। वहीँ, जेठ चन्द्रशेखर नैय्यर को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गयी थी।

आरोपी पति रविशंकर नैय्यर की गिरफ्तारी हेतु टीम इंदौर, दिल्ली भेजी गई थी, लेकिन पोलैंड चला गया। साथ ही वहां की नागरिकता लेकर कपड़ो का व्यवसाय शुरू कर रहा था। इधर एसपी विजय अग्रवाल के निर्देश पर आरोपी को पकड़ने के लिए जिले की पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी करवाया। इसी बीच आरोपी भारत आया और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फ्लाइट से उतरा। इस दौरान लुक आउट सर्कुलर होने से वहां एमीग्रेशन में उसे पकड़ लिया गया।

रविवार की सुबह पुलिस को एमीग्रेशन से सूचना मिली कि रविशंकर नैय्यर पोलैंड से वापस आया है और कॉउंटर में डिटेन किया है,जिसकी सूचना पर एसपी विजय अग्रवाल के निर्देश पर एक विशेष टीम दिल्ली रवाना हुई और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आज उसे दिल्ली में ट्रांजिट रिमांड के लिए वहां की स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे जांजगीर लाया जाएगा।

Next Story