Begin typing your search above and press return to search.

CG Weather Update: कोहरे का खतरा: मौसम विभाग ने किया सतर्क, जानिए...30 नवंबर को कैसा रहेगा छत्‍तीगसढ़ में मौसम का मिजाज

CG Weather Update:

CG Weather Update: कोहरे का खतरा: मौसम विभाग ने किया सतर्क, जानिए...30 नवंबर को कैसा रहेगा छत्‍तीगसढ़ में मौसम का मिजाज
X
By Sanjeet Kumar

CG Weather Update: रायपुर। बारिश की वजह से हवा में बढ़ी नमी के कारण प्रदेश में अब कोहरा भी असर दिखा सकता है। मौसम विभाग ने सुबह कुहासा रहने की संभावना जताई है अगले 24 घंटों के दौरान राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में बादल छाए रहने कहीं-कहीं हल्‍की से मध्‍यम वर्षा होने और कुछ एक स्‍थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने राज्‍य के मैदानी क्षेत्रों में कोहरे को लेकर विशेष रुप से सतर्क किया है। मौसम विज्ञानियों ने बताया कि कोहरे का असर अल सुबह से लेकर सूर्योदय तक रह सकता है। इसके बाद कोहरा तो छट जाएगा, लेकिन बादल छाए रह सकते हैं।

इधर, बुधवार को प्रदेश के कई स्‍थानों पर बारिश हुई है। रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार जगदलपुर में 2, कवर्धा, गंडई और लोरमी सहित कई स्‍थानों पर एक सेंटीमीटर तक बारिश हुई है। मौसम विज्ञानियों ने बताया कि फिलहाल राज्‍य में मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा, तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा, लेकिन आसमान से बादलों के हटने के साथ ठंड बढ़ सकती है।

बुधवार को भी प्रदेश में सबसे कम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस जांजगीर में रिकार्ड किया गया। इधर, राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम है। बिलासपुर में 27.4 पेंड्रा में 25.5, दुर्ग में 27 डिग्री रहा, जो सामन्‍य से लगभग एक डिग्री कम है।

इसके विपरीत अंबिकापुर में 28 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्‍य से 3 डिग्री अधिक है। इसी तरह राजनांदगांव का तापमान भी सामान्‍य से लगभग 3 डिग्री सेल्सियस अधिक 27 डिग्री रहा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story