Begin typing your search above and press return to search.

CG Train News: छत्‍तीसगढ़ से गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द: यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, रुट बदलने से घंटो देर से चल रही गाड़ि‍यां

CG Train News:

CG Train News: छत्‍तीसगढ़ से गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द: यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, रुट बदलने से घंटो देर से चल रही गाड़ि‍यां
X
By Sanjeet Kumar

CG Train News: बिलासपुर। रेलवे मंत्रालय ने त्योहारी सीजन व ग्रीष्म कालिन अवकाश के दौरान अधोसंरचना विकास कार्य का हवाला देते हुए कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। अधोसरंचना विकास कार्य की वजह से कुछ ट्रेन बीच में समाप्त व कुछ ट्रेने घंटो विलम्ब से चलेगी। रेलवे अधिकारियों की माने तो नांक इंटरलॉकिंग, गर्डर लांचिंग लेवल क्रासिंग, गर्डर लाचिंग व तीसरी लाइन जोडने का काम होने की वजह से ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है तो कुछ ट्रेनों की दिशा बदली जा रही है। वहीं कई ट्रेनें घंटों लेट चल रही है जिससे यात्री परेशान है।

इस्ट कोर्ट रेलवे जोन के संबलपुर रेल मण्डल में टिटलागढ़-सिंगापूर रोड सेक्शन में लांजीगढ़ रोड-आम्बोदला-दहीखालु रेलवे स्टेशनों के बीच तीसरी रेलवे लाइन को जोड़ने का कार्य होना है। नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य को पूरा करने के लिए 21 से 24 अप्रैल तक चार ट्रेन रद्द रहेगी। इनमें 08527 रायपुर-विशाखापटनम स्पेशल पैसेंजर 08528 विशाखापटनम-रायपुर- स्पेशल पैसेंजर 08275 रायपुर-जुनागड़ रोड़ स्पेशल पैसेंजर 08276 जुनागड़ रोड़-रायपुर स्पेशल पैसेंजर रद्द रहेंगी।

देर से चलने वाली ट्रेनें..

18573 विशाखापटनम-भगत की कोठी एक्सप्रेस 02 घंटे 30 मिनट लेट चलेगी।

12808 निज़ामुद्दीन-विशाखापटनम एक्सप्रेस 02 घंटे लेट चलेगी।

इन ट्रेनों पर भी असर...

पूर्व मध्य रेलवे के आसनसोल रेल मण्डल में सीतारामपुर-झाझा सेक्शन के मधुपुर-मथुरापुर स्टेशनों के बीच गर्डर लॉन्चिंग का कार्य होगा। कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए 14 व 21 अप्रैल को ट्रेन प्रभावित रहेगी। 12 व 19 अप्रैल को 17321 वास्को-द-गामा-जसीडीह जंक्शन एक्सप्रेस मधुपुर स्टेशन में समाप्त होगी।

इसके अलावा दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मण्डल में राऊरकेला-झारसुगुढ़ा रेलवे स्टेशनो के बीच लेवल क्रॉसिंग में गर्डर लॉन्चिंग का कार्य किया जाना है। कार्य को पूरा करने के लिए 20 अप्रैल को 18109/18110 टाटानगर-नेताजी सुभाष चंद्र बोस इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस रद्द रहेगी ।

मध्य रेलवे के चालीसगांव जंक्शन यार्ड का आधुनिकीकरण का कार्य व तीसरी रेलवे लाइन को जोड़ने का कार्य होना है। कार्य की वजह से 15 व 16 अप्रैल कुछ ट्रेन प्रभावित होगी। कार्य की वजह से 12859 मुंबई-हावड़ा गीतांजली एक्सप्रेस मुंबई से 02 घंटे 55 मिनिट देरी चलेगी।

परिवर्तित मार्ग से चलने वाली ट्रेनें:

15 अप्रैल को 112880 भुवनेश्वर-कुर्ला एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग जलगांव-उधना जंक्शन-वसई रोड-ढिलवां होकर चलेगी ।

चैत्र नवरात्र में ट्रेनों की घंटो लेट लतीफी से यात्री परेशान:

चैत्र नवरात्र में ट्रेनों की लेट लतीफी ने देवी भक्तो की परेशानी कई गुना बढ़ा दी है। अलग-अलग रेल खंडों में कई आवश्यक कार्य के चलते अधिकांश ट्रेनें घंटो देरी से चलती रही। शुक्रवार को बिलासपुर से कोरबा जाने वाली लोकल ट्रेन बिलासपुर से रायगढ़ जाने वाली लोकल मेमू जेडी पैसेंजर समेत पांच लोकल व पैसेंजर ट्रेनो को रद्द रखा। जिसके चलते छोटे स्टेशनों में जाने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ा। लेट लतीफी की बात करे तो शुक्रवार को ही आजाद हिंद एक्सप्रेस 4:30 घंटा, मेल एक्सप्रेस 3 घंटा, अहमदाबाद एक्सप्रेस डेढ़ घंटा, उत्कल एक्सप्रेस 5 घंटा, दरभंगा एक्सप्रेस डेढ़ घंटा, रानी कमलावती हमसफर एक्सप्रेस 5 घंटा व छत्रपति शिवाजी टर्मिनल हावड़ा दूरंतो एक्सप्रेस 10 घंटे विलंब से बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्री स्टेशन के प्लेटफार्म पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story