Begin typing your search above and press return to search.

CG-तहसील दफ्तर के क्लर्क ने जाति प्रमाण पत्र बनवाने आई युवती से 6 वर्षो तक रेप, फिर शादी से मुकरा, जुर्म दर्ज...

CG-तहसील दफ्तर के क्लर्क ने जाति प्रमाण पत्र बनवाने आई युवती से 6 वर्षो तक रेप, फिर शादी से मुकरा, जुर्म दर्ज...
X
By Gopal Rao

बलरामपुर–रामानुजगंज। तहसील दफ्तर मे जाति प्रमाण पत्र बनवाने पहुंची युवती से तहसील दफ्तर के बाबू ने पहले दोस्ती कर ली। फिर उससे शादी करने का झांसा दे 6 वर्षों तक शारीरिक शोषण करता रहा। ट्रांसफर के बाद भी युवती को होटल में बुला झांसे में ले दफ्तर का बाबू दुष्कर्म करता रहा। मन भर जाने के बाद उससे शादी से इंकार कर दिया। पुलिस ने आरोपी लिपिक खिलाफ अपराध दर्ज किया है। मामला शंकरगढ़ थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि जाति प्रमाण पत्र बनवाने की सिलसिले में सन 2015 में वह तहसील कार्यालय शंकरगढ़ गई हुई थी। यहां उसकी मुलाकात 30 वर्षीय बाबू अनुप कुमार एक्का से हुई। अनुप कुमार का तहसील दफ्तर शंकरगढ़ में लिपिक के पद पर पदस्थ था। उसने युवती को प्रमाण पत्र बनवाने में मदद की थी। जिसके बाद उनकी दुबारा मुलाकात 3 जनवरी 2017 को घिर्रा मेला में दोबारा उससे मुलाकात हुई। इस दौरान बाबू ने उससे उसका मोबाइल नंबर मांग लिया और उसे फोन करने लगा। जिसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई। युवती ने अपनी शिकायत में बताया कि 15 फरवरी 2017 को सरकारी क्वार्टर में अनूप कुमार एक्का ने मिलने बुलाया।

पीड़िता ने बताया कि इस दौरान अनुप कुमार एक्का ने अपने प्यार के इजहार उससे किया। जिसके बाद शादी का झांसा देकर लगातार उसका शारीरिक शोषण करने लगा। इस दौरान बाबू का ट्रांसफर अंबिकापुर हो गया, तब भी बाबू उसे अंबिकापुर में बुलाकर होटल में ले जाकर उससे संबंध बनाता रहा। युवती जब भी आरोपी बाबू से शादी के लिए बात करती तो वह टालमटोल कर जल्द शादी की बात कह उसे झूठा आश्वासन देता रहा।

युवती ने जब ज्यादा दबाव बनाया तब आरोपी बाबू अनुप कुमार एक्का ने उसे धमकाते हुए शादी करने से इनकार कर दिया। और 20 अगस्त को अपने दोस्तों के साथ पीड़िता के घर पहुंच कर घरवालों के सामने ही शादी नहीं करने की धमकी दी। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी लिपिक अनुप कुमार एक्का के खिलाफ धारा 376 का अपराध दर्ज कर लिया है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story