Begin typing your search above and press return to search.

CG Teacher Recruitment: छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को स्कूल च्वाइस करने 14 जुलाई से खुलेगा पोर्टल, पहली बार स्कूल चुनने का विकल्प मिलेगा

CG Teacher Recruitment: छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को स्कूल च्वाइस करने 14 जुलाई से खुलेगा पोर्टल, पहली बार स्कूल चुनने का विकल्प मिलेगा
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती के लिए व्यापम ने पिछले दिनों मुख्य परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिया। जाहिर है, रिजल्ट आने के बाद स्कूल चुनने के लिए काउंसलिंग होगी। स्कूल शिक्षा विभाग इस बार स्कूलों का च्वाइस देने के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग करने जा रहा है। छत्तीसगढ़ में यह पहली बार होगा, जब भर्ती परीक्षा के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग होगी। पारदर्शिता को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन काउंसलिंग का फैसला किया गया है। इस बारे में स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ0 आलोक शुक्ला ने बताया कि काउंसलिंग की तैयारी अब अंतिम चरण में है।

उधर, अधिकारिक सूत्रों ने छत्तीसगढ़ के सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट एनपीजी न्यूज को बताया कि पूरी कोशिश की जा रही कि 14 जुलाई से काउंसलिंग के लिए पोर्टल खुल जाए। पोर्टल में स्कूलों का च्वाइस करने के लिए अभ्यर्थियों को सात दिवस का समय दिया जाएगा। सात दिन की मियाद पूरी होने के बाद पोर्टल में से लिस्ट निकालकर देखा जाएगा कि संबंधित स्कूलों में पद खाली हैं या नहीं और हैं तो कितने पद रिक्त हैं। इसके बाद फिर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story