Begin typing your search above and press return to search.

CG-शिक्षा विभाग में नौकरी, साढ़े 11 लाख की ठगी..फिर उन्हीं पैसों से खरीदा महंगा मोबाइल और गोवा में करने लगा अय्यासी...

CG-शिक्षा विभाग में नौकरी, साढ़े 11 लाख की ठगी..फिर उन्हीं पैसों से खरीदा महंगा मोबाइल और गोवा में करने लगा अय्यासी...
X
By NPG News

रायपुर। शिक्षा विभाग में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक शातिर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी खुद को सरकारी विभाग में बड़ी पहुंच वाला बताकर लोगों से ठगी किया करता था। पुलिस ने आरोपी को ठगी के पैसों से गोवा में अय्यासी करते हुए पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी का नाम विपिन कुमार अग्रवाल है। घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शांति नगर की है।

दरसअल, शांति नगर निवासी सुरेन्द्र हरपाल 45 वर्ष ने शिकायत सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई कि विपिन अग्रवाल जो खुद को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ बताया उससे उसकी जान पहचान हुई थी। इस दौरान उसने अपनी पहुंच विभिन्न सरकारी विभागों में होना बताया और कहा कि वो उसे भी शिक्षा विभाग में सरकारी नौकरी लगा सकता है। इसके बदले में आरोपी ने अलग अलग किश्तों में कुल 11 लाख 50 हजार रूपये ले लिए। रुपये देने क बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो पीड़ित सुरेन्द्र हरपाल ने खुद को ठगा हुआ महसूस कर इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई।

पीड़ित की रिपोर्ट पर थाना सिविल लाईन रायपुर में अपराध क्रमांक 590/22 धारा 420,467,471 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण के आरोपी विपिन अग्रवाल रिपोर्ट के बाद से ही लगातार फरार चल रहा था जिसकी पता तलाश की जा रही थी।

इसी क्रम में सायबर सेल से प्राप्त जानकारी एवं मुखबीर से प्राप्त सूचना के आधार पर आरोपी विपिन अग्रवाल का लोकेशन गोवा से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा घटना को करना स्वीकार किया। साथ ही उसने बताया कि ठगी के पैसों से ही वो गोवा घुमने गया था और बाकी रूपए से उसने एक महंगा मोबाइल खरीदा। प्रकरण में आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 1 नग मोबाइल जब्त कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी का नाम विपिन कुमार अग्रवाल 28 साल पता ग्राम बगीचा जिला जशपुर का रहने वाला है।

Next Story