Begin typing your search above and press return to search.

CG-राजधानी में बढ़ते क्राइम से SSP नाराज, CSP-DSP और थाना प्रभारियों की ली क्लास, बोले-लापरवाही बर्दाश्त नहीं...

CG-राजधानी में बढ़ते क्राइम से SSP नाराज, CSP-DSP और थाना प्रभारियों की ली क्लास, बोले-लापरवाही बर्दाश्त नहीं...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। राजधानी में लगातार बढ़ रहे क्राइम को लेकर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सीएसपी-डीएसपी और थाना प्रभारियों की मीटिंग ली। बैठक में एसएसपी कई थाना प्रभारियों के कामों से नाराज दिखे। एसएसपी ने सख्त लहजे में इन थानेदारों से बोले कि आमजनों की शिकायतों पर ध्यान दें और तत्काल कार्रवाई करें। एसएसपी ने सभी थानेदारों को रात में गश्त और पेट्रोलिंग बढ़ाकर संदिग्ध लोगों पर नजर रख कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही माहौल बिगाड़ने वालों पर तत्काल कड़ी कार्रवाई करने कहा गया।

दरअसल, आज 21 नवम्बर को SSP प्रशांत अग्रवाल द्वारा सिविल लाईन स्थित सी/4 भवन के सभाकक्ष में राजपत्रित अधिकारियों सहित थाना प्रभारियों की बैठक ली गई।

बैठक में ठण्ड के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए चोरी की घटनाओं के बढ़ने की संभावना के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को रात्रि गश्त पुख्ता एवं मुस्तैदी पूर्वक करने एवं बाहरी व्यक्तियों पर निगाह रखने कहा गया।

SSP ने गुण्डा/निगरानी बदमाशों पर भी लगातार निगरानी रखने एवं उनकी चेकिंग कर बदमाशों पर वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही थानों में दर्ज चोरी के लंबित प्रकरणों में अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करते हुए प्रकरणों का जल्द से जल्द सुलझाने कहा गया।

सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को लेकर राजपत्रित अधिकारियों सहित थाना प्रभारियों को अपने-अपने अनुभाग एवं थाना क्षेत्रों में विजिबल पुलिसिंग कर अड्डेबाजों, असामाजिक तत्वों सहित संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग करने के भी निर्देश देने के साथ ही मारपीट सहित अन्य समस्त प्रकार के लंबित प्रकरणों जिनमें आरोपियों की गिरफ्तारी नही हुई है ऐसे प्रकरणों के आरोपियों को यथाशीघ्र गिरफ्तार करने हेतु कहा गया।

साथ ही नए साल को ध्यान में रखते हुए थाना प्रभारियों को अधिक से अधिक लंबित अपराधों का निकाल करते हुए प्रकरणों का चालान न्यायालय के समक्ष पेश करने हेतु निर्देशित किया गया।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story