Begin typing your search above and press return to search.

CG Raipur News: राजधानी में 4 दिनों में पांच हत्या: कहीं चाकूबाजी, तो कहीं आपसी लड़ाई में ली जान, एक के बाद एक पांच हत्या से दहशत

CG Raipur News: राजधानी में 4 दिनों में पांच हत्या: कहीं चाकूबाजी, तो कहीं आपसी लड़ाई में ली जान, एक के बाद एक पांच हत्या से दहशत
X

Crime News

By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। राजधानी में पिछले 96 घंटो में पांच लोगों की हत्या से सनसनी मच गई है। ये पांचो वारदात अलग-अलग थाना क्षेत्र की है। एक तरफ 17 नवम्बर को दूसरे चरण के मतदान होना है, जिसे लेकर राजधानी में जगह जगह पर भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है। चौक-चौराहों में पुलिस गश्त लगाकर संदेहियों की चेकिंग की जा रही है तो वहीं, दूसरी ओर दिवाली त्यौहार से शुरु हुई हत्या की वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि पुलिस ने हत्या में शामिल इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पहली घटना न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के गांधी नगर की है। 12 नवंबर को जनता क्वाटर न्यू राजेन्द्र नगर निवासी आकाश मिश्रा 17 साल अपने दोस्तों के साथ फटाका फोडने घर से निकला था और देर रात तक वापस नहीं लौटा। परिजनों ने अपने बेटे के दोस्त आकाश सागर से पूछी तो उसने बताया कि लक्ष्मी पूजा वाले दिन मोहन, सोनू, आकाश मिश्रा, रितेश के साथ सांई मंदिर दीपक कालोनी न्यू राजेन्द्र नगर के पास गये। यहां से फिर सभी लोग रितेश के स्कार्पियो में बैठकर गौरा-गौरी कार्यक्रम देखने महात्मा गांधी नगर की तरफ गये।

महात्मा गांधी नगर बडा मैदान के पास जहां पर पहले से कुछ लोग बैठे थे। हम लोग कुछ दूरी में स्कार्पिया वाहन को खडी कर मैं, सोनू, आकाश मिश्रा के साथ वहां पर गये तथा रितेश, मोहन स्कार्पियो वाहन में बैठे थे। रात करीबन 12:20 बजे अमर दास मिला जो आकाश मिश्रा को देखकर पुरानी रंजिश को लेकर अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर डंडे से मारने लगे। इतना ही नहीं, अमर दास वहीं पर पड़े पत्थर को उठाकर आकाश मिश्रा के सिर में पटक दिया और अमर दास के अन्य साथी लोहे के किसी धारदार वस्तु से उसके पेट में वार कर भाग गये। इस घटना में आकाश मिश्रा की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद इस मामले में पुलिस ने हत्या में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

दूसरी घटना, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गांधी नगर की है। 13 नवंबर को पुलिस को सूचना मिली कि गांधी नगर पंडरी निवासी लोचन कुमार कुम्हार पिता मनबोध कुमार 20 वर्ष की कुछ लड़कों ने जय भोले कांपलेक्स के सामने पंडरी मे चाकूबाजी कर घायल कर दिया। परिजनों ने घायल अवस्था में युवक को मेकाहारा में भर्ती कराया। यहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

सिविल लाइन पुलिस ने अपराध दर्ज कर नाबालिग सहित आरोपियों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि 13 नवम्बर को गांधी नगर पंडरी मोहल्ले के लोग गौरी गौरा विसर्जन करने पंडरी तालाब गये थे। विसर्जन के बाद मृतक लोचन कुमार अपने दोस्तों के साथ वापास लौट रहा था। इसी दौरान भोले कांपलेक्स के पास मोहल्ले के कुछ लडके वाद विवाद और जबरन लडाई लोचन से करने लगे। विवाद बढ़ने के दौरान चाकू निकाल कर लोचन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिए। अस्पताल में उपचार के दौरान लोचन की मौत हो गई। पुलिस ने सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

तीसरी घटना, पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र की है। पुराणी बस्ती पुलिस को सूचना मिली कि 15 नवम्बर को थाना आमानाका से सूचना मिली कि माहुल सोनी निवासी कुशालपुर थाना पुरानी बस्ती को 14 नवम्बर की रात एम्स अस्पताल में मृत हालत में लाया गया। पुलिस पूछताछ में पता चला कि 14 नवम्बर की रात डबरी पारा कुशालपुर में आरोपी शुभांग यादव, शेख रमीज ऊर्फ छोटू, कृष्णा यादव उर्फ यश, व दाउद नाम के लड़के मिलकर पुरानी बात को लेकर मेहूल सोनी के साथ मारपीट करते हुए चाकू मारकर उसकी हत्या कर दिए और मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घटना में शामिल सभी लड़कों को गिरफ्तार कर लिया।

चौथी हत्या कबीर नगर थाना क्षेत्र की है। 12 नवंबर की रात करीब 10 बजे घर के बाहर दीया जलाने के दौरान हुए झगड़े के बाद शिवा यदु का राहुल यदु, उसके पिता गज्जू यदु और छोटे भाई ने मिलकर चाकू मार दिया। घटना के बाद इलाज के दौरान शिवा की मौत हो गई। बीते बुधवार को पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पांचवी हत्या धरसींवा इलाके की है। नीनवां गांव में 15 नवम्बर को मातर का प्रोग्राम था। इस दौरान पुरानी रंजिश को लेकर मृतक 18 वर्षीय युवक का कुछ युवकों के साथ विवाद हुआ। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि 5 लोगों ने मिलकर एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story