Begin typing your search above and press return to search.

CG Raipur News-गणेश झांकी के दौरान 52 बदमाश गिरफ्तार...जेब में चाकू, ब्लेड, कैंची शराब लेकर घूम रहे थे भीड़ में, किसी अनहोनी से पहले ही पुलिस ने दबोचा...देखें फ़ोटो...

CG Raipur News-गणेश झांकी के दौरान 52 बदमाश गिरफ्तार...जेब में चाकू, ब्लेड, कैंची शराब लेकर घूम रहे थे भीड़ में, किसी अनहोनी से पहले ही पुलिस ने दबोचा...देखें फ़ोटो...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। झांकी के दौरान किसी घटना को अंजाम देने की नीयत से हथियार रखकर भीड़ में घूमने वाले 52 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से चाकू, कैंची, पंच, ब्लेड, शराब सहित अन्य धारदार हथियार जब्त किया है।


दरअसल, 30 सितम्बर की रात से गणेश झांकी और विसर्जन का कार्यक्रम राजधानी में था। झांकी देखने के लिए रायपुर ही नहीं प्रदेश के अन्य जिलों से भी भारी संख्या में लोग पहुंचे थे। कार्यक्रम शांतिपूर्ण सम्पन्न हो और किसी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए SSP प्रशांत अग्रवाल ने शहर एसपी लखन पटले को भीड़ में घूमने वाले गुंडा-बदमाशों और आपराधिक व शरारती तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए थे।


पुलिस ने झांकी शुरू होने से पहले और झांकी के दौरान आजाद नगर से लाखेनगर व शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर चेकिंग अभियान शुरू किया। थाने/चौकियों, एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के संयुक्त स्टॉफ की 12 विशेष टीम इस कार्रवाई में शामिल थी। इस दौरान 52 बदमाश को गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर आरोपियों के कब्जे से चाकू,रेजर ब्लेड,पेचकस,चाकूनुमा रिंग, कैची इत्यादि धारदार सामान जब्त किया गया।


पकड़े गए आरोपियों में 23 के विरुद्ध आर्म्स एक्ट, आबकारी अधिनियम तथा नारकोटिक्स एक्ट तथा चोरी के प्रकरण दर्ज कर कार्रवाही की जा रही है। वहीं, झांकी में विवाद कर शांति भंग करने की कोशिश करते 29 आरोपियों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई।


थाना कोतवाली में 1 आरोपी के विरूद्ध नारकोटिक्स एक्ट, थाना आजाद चौक में 1 आरोपी के विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई किया गया है। थाना मौदहापारा में 2 आरोपियों को पॉकेटमारी/चोरी करते रंगे हाथों गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई।


बता दें कि 5 साल पहले 2019 में राजधानी में गणेश विसर्जन के दौरान 24 घंटे के भीतर 3 हत्याएं हुईं थी। हालांकि बाद में तीनों मर्डर के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई थी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story