Begin typing your search above and press return to search.

CG बारिश अलर्ट: मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, अगले 48 घंटो के दौरान होगी जमकर बारिश

CG बारिश अलर्ट: मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, अगले 48 घंटो के दौरान होगी जमकर बारिश
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून के पहुंचते ही कई जिलों में इसका असर देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को राजधानी रायपुर में आंशिक रूप से बादल छाए है। इस दौरान कुछ हिस्सों में बहुत हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें भी हुई। वहीं विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ घंटों में झमाझम बरसात हो सकती है। बस्तर संभाग और सरगुजा संभाग में बारिश हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 और 48 घंटो के दौरान कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए अगले 24 घंटो के दौरान बारिश की चेतावनी जारी की है उनमें दंतेवाड़ा, बस्तर, सुकमा और बीजापुर शामिल है।

अगले 48 घंटो के दौरान बिलासपुर, धमतरी, नारायणपुर, रायगढ़, कोरबा, गरियाबंद, कोंडागांव, कांकेर, रायपुर शामिल है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 48 घंटों में दक्षिण प्रायद्वीप के कुछ और हिस्सों, बिहार के शेष हिस्सों, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अब अनुकूल हैं। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर प्रदेश के मध्य भागों पर है।

एक ट्रफ रेखा पंजाब से मध्य उत्तर प्रदेश के ऊपर बने चक्रवाती परिसंचरण तक फैली हुई है। एक अन्य चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के पास आंध्र प्रदेश तट और दक्षिण ओडिशा तट पर है।

अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी तट, ओडिशा, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और विदर्भ के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी वर्षा होने की उम्मीद है।

पूर्वोत्तर भारत में भी कुछ तीव्र बारिश देखने को मिल सकती है। पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों के साथ-साथ उत्तर पश्चिम भारत में भी कुछ अच्छी बारिश होने की संभावना है।

तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक, केरल, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की आशंका है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story