Begin typing your search above and press return to search.

CG PSC: सीजी पीएससी के खिलाफ 48 शिकायतें: रिश्‍तेदारों को नौकरी देने से लेकर परीक्षा में गड़बडी तक के मामले...

CG PSC:

CG PSC: सीजी पीएससी के खिलाफ 48 शिकायतें: रिश्‍तेदारों को नौकरी देने से लेकर परीक्षा में गड़बडी तक के मामले...
X
By Sanjeet Kumar

CG PSC: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजी पीएससी) पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी सहित अन्‍य कारणों से काफी चर्चा में रहा। पीएससी में गड़बड़ी को लेकर शिकायतों का दौर 2019 में ही शुरु हो गया था। तब से 2023 के बीच पीएससी के खिलाफ कुल 48 शिकायतें की गई। इनमें से ज्‍यादातर शिकायतें राज्‍यपाल, मुख्‍यमंत्री और मुख्‍य सचिव से की गई है।

पीसीसी के खिलाफ शिकायतों को लेकर विधानसभा के बजट सत्र में बिल्‍हा सीट से भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने प्रश्‍न किया था। सामान्‍य प्रशासन विभाग की जिम्‍मेदारी संभाल रहे मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने इस प्रश्‍न के लिखित उत्‍तर में बताया है कि सीजी पीएससी के खिलाफ 2019 से 2023 के बीच कुल 48 शिकायतें प्राप्‍त हुई हैं। इन शिकायतों में भर्ती में अनियमितता, धांधली और गड़बड़ी के आरोप लगाए गए हैं। 2019 में हुई सहायक प्राध्‍यापक भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर 9 शिकायत मिली थीं।

सीएम ने बताया है इन्‍हीं शिकायतों के आधार पर सीबीआई जांच का निर्णय लिया गया है।






Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story