Begin typing your search above and press return to search.

CG Police Bharti: CG पुलिस एसआई भर्ती: खत्‍म होगा 6 साल का इंतजार, आज-कल में जारी हो सकता है रिजल्‍ट, पहले भर्ती विज्ञापन, फिर जारी होगा रिजल्‍ट

CG Police Bharti: छत्‍तीसगढ़ पुलिस में एसआई भर्ती के रिजल्‍ट का 6 साल से इंतजार कर रहे अभ्‍यर्थियों के साथ ही नई भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं को नवरात्र में खुशखबरी मिल सकती है। पहले नई भर्ती का विज्ञापन और उसके अगले दिन 2018 की भर्ती का रिजल्‍ट जारी हो सकता है।

CG Police Bharti: CG पुलिस एसआई भर्ती:  खत्‍म होगा 6 साल का इंतजार, आज-कल में जारी हो सकता है रिजल्‍ट, पहले भर्ती विज्ञापन, फिर जारी होगा रिजल्‍ट
X
By Sanjeet Kumar

CG Police Bharti: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ सरकार ने राज्‍य पुलिस में सूबेदार- उप निरीक्षक कैडर में 341 नए पदों को मंजूरी दी है। इन पदों के लिए विज्ञापन जारी करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। पुलिस मुख्‍यालय की तरफ से विज्ञापन तैयार कर लिया गया है। आज या कल में विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही 2018 से अटकी पड़ी सूबेदार- एसआई कैडर की भर्ती का रिजल्‍ट भी जारी करने की तैयारी कर ली गई है। नई भर्ती का विज्ञापन जारी करने के अगले ही दिन रिजल्‍ट जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि सूबेदार, एसआई और प्‍लाटून कमांडर सहित इस कैडर के अन्‍य 975 पदों पर भर्ती के लिए 2018 में विज्ञापन जारी किया गया था। इस भर्ती की सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है। साक्षात्‍कार भी हो चुका है। भर्ती समिति में शामिल अफसरों का दावा है कि उन्‍होंने अपना रिजल्‍ट तैयार करके लिफाफा बंद कर रखा है, जिस दिन सरकार कहेगी सौंप दिया जाएगा। इसके बावजूद मामला 6 साल से अटका पड़ा है। एक के बाद एक कोर्ट केस सहित अन्‍य विवादों की वजह से रिजल्‍ट जारी नहीं हो पा रहा है।

इस बीच भर्ती में शामिल अभ्‍यर्थियों के सब्र का बांध टूट चुका है। हाल ही में उन्‍होंने आमरण अनशन किया था। दो बार डिप्‍टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा से मिल चुके हैं। बताया जा रहा है कि शर्मा लगातार शीघ्र रिजल्‍ट जारी करने का आश्‍वासन दे रहे हैं। उधर, इस भर्ती को लेकर हाईकोर्ट में दायर सभी याचिकाओं का निराकरण हो चुका है। इसी सितंबर में भर्ती निरस्‍त करने के लिए दाखिल याचिका को खारिज करते हुए हाईकोर्ट ने 45 दिनों में रिजल्‍ट जारी करने और 90 दिन के भीतर चयनितों को नियुक्ति पत्र देने का निर्देश दिया है।

इसे देखते हुए सरकार ने भी अब रिजल्‍ट जारी करने की तैयारी शुरू कर दी है। उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों के अनुसार पीएचक्‍यू को रिजल्‍ट जारी करने का निर्देश दे दिया गया है। इसके साथ ही भर्ती समिति में शामिल रहे पांचों अफसरों से उनके लिफाफा बंद रिजल्‍ट मांगा लिया गया है। चर्चा है कि नवरात्र के दौरान ही रिजल्‍ट जारी कर दिया जाएगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story