Begin typing your search above and press return to search.

CG-NSUI नेता की कांट्रेक्टर को धमकी... ''दो शूटर रखा हूं तैयार, दागेंगे और निकल लेंगे''... आरोपी हत्या के एक मामले में 8 माह से है फरार...

CG-NSUI नेता की कांट्रेक्टर को धमकी... दो शूटर रखा हूं तैयार, दागेंगे और निकल लेंगे... आरोपी हत्या के एक मामले में 8 माह से है फरार...
X
By NPG News

बिलासपुर। न्यायधानी में हत्या का फरार आरोपी सट्टे की वसूली की सुपारी ले रहा है। जिसे पुलिस फरार बता रही है वह आरोपी सट्टे की रकम पटाने के लिये कांफ्रेस काल पर कांट्रेक्टर को धमकी दे रहा है। साथ ही पैसे न देने पर बेटे का अहित करने की धमकी भी दे रहा है। साथ ही वह कह रहा है कि जो अध्यक्ष बना है राजू यादव उससे पूछ लेना कौन है वसीम खान? भयभीत कांट्रेक्टर ने एसएसपी से शिकायत करते हुए भयादोहन की कार्यवाही की मांग की है। प्रकरण में सबसे खास बात यह है कि जिस आरोपी के द्वारा धमकी दी जा रही है उसके केस की जांच सीएसपी रैंक के अफसर के पास है, पर अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नही हो पाई है।

व्यापार विहार निवासी 55 वर्षीय विजय सिंह कांट्रेक्टर है। वे लोगो का घर बनाने का ठेका लेते है। उन्होंने एसएसपी पारुल माथुर के समक्ष शिकायत करते हुए बताया है कि तिफरा निवासी सटोरिये प्रेम उर्फ बजरंग श्रीवास ने उन्हें सट्टा खेलना सीखा कर सट्टे की लत लगवा दी थी। विजय सिंह के अनुसार शुरू शुरू में उसे प्रेम ने जितवाया और फिर सट्टे में बड़ी रकम लगाने को कहा। फिर प्रेम श्रीवास के कहने पर विजय सिंह ने आईपीएल सट्टे में लाखों रुपये की रकम लगा दी। विजय सिंह के अनुसार उसने कुल 38 लाख रुपये जीता व 40 लाख रुपये हार गए। सटोरिया प्रेम उसे जीती हुई रकम देने से इंकार करते हुए कहता है कि वह दूसरे के माध्यम से मैने लगवाई थी जिसको जब आएगा तब दूंगा और नही आएगा तो नही भी दूंगा। जबकी हारी हुई रकम को पटाने के लिए बार बार भयादोहन करते हुए घर आकर व फोन कर प्रताड़ित कर रहा है। विजय सिंह की शिकायत के अनुसार प्रेम श्रीवास ने सिविल लाइन थाने में दर्ज हत्या के अपराध के फरार आरोपी वसीम खान को वसूली के लिए नियुक्त कर रखा है। जो उसे कांफ्रेस काल पर वसूली के लिए धमकी दे रहा है।

मुख्यमंत्री के शहर प्रवास में हुई थी हत्या, जानिये कौन है वसीम खान:-

वसीम खान एनएसयूआई का प्रदेश सचिव है। बिलासपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 25 फरवरी को शहर प्रवास में थे। उसी दौरान सिविल लाइन थाना क्षेत्र के तालापारा में एक गैंग ने दो नाबालिकों पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया था। चाकू के हमले से एक नाबालिक की मौत हो गयी तो वही दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने शुरू में अन्य आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया था पर हत्या का मास्टरमाइंड बताये जा रहे वसीम खान को आरोपी नहीं बनाया। जिसके चलते शहर में लगातार प्रदर्शन भी हुए थे। मृतक व घायल के घर वालो की लगातार शिकायतों व मांग के बाद पुलिस ने बाद मे जांच कर वसीम को हत्या का आरोपी बनाया। पर वह फरार हो गया और पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई।

प्रकरण में एक्ट्रोसिटी की धारा जुड़ने के बाद केस जांच के लिए तत्कालीन सिविल लाइन सीएसपी मंजुलता बाज को सौपी गयी। पर अन्य मामलों में तेजी दिखाने वाली सीएसपी मंजुलता बाज भी लगातार 8 माह तक हाथ पर हाथ धर कर बैठी रही और वसीम को गिरफ्तार करने में कोई रुचि नही दिखाई और न ही इस दिशा में उनका कोई प्रयास ही दिखाई दिया। और वसीम को गिरफ्तार किए बिना ही इस माह वे स्थानांतरीत होकर नई पदस्थापना वाली जगह के लिए रिलीव हो गयी। इस दौरान प्रकरण में आरोपी बने दस से अधिक गिरफ्तार आरोपियो को अदालत से जमानत भी मिल गयी। वही वसीम खान अब भी फरार है और अग्रिम जमानत के लिए प्रयासरत है।

वसीम कह रहा वायरल ऑडियो में कि, " दो शूटर कर रखा हूं तैयार, दागेंगे और निकल लेंगे"

सोशल मीडिया पर एक रिकार्डिंग वायरल हो रही है। कांफ्रेस काल मे वसीम खान,विजय सिंह और सटोरिया प्रेम श्रीवास बात कर रहे है। विजय सिंह के अनुसार प्रेम उर्फ बजरंग श्रीवास ने ही उसे कांफ्रेस काल पर वसीम खान से बात करवाई थी। वायरल ऑडियो में वसीम विजय सिंह से खुद कह रहा है कि वह 302 का आरोपी है और अभी सरेंडर नही कर सकता पर उसके पास इतने लड़के है कि वह कुछ भी करवा सकता है। वह शहर के कुछ युवाओं का नाम लेकर कह रहा है कि ये सब उसके बाउंसर है और वह उसके घर और ऑफिस में घुसवा देगा। साथ ही वसीम कह रहा है कि 12 तारीख को पैसा नही मिलेगा तो तेरे घर मे मैं लड़के घुसा दूंगा। वसीम कहता है कि उसने दो शूटर तैयार कर रखे हैं जो बिलासपुर के बाहर के है और उनको किसी से कोई मतलब नही है वो दागेंगे और निकल लेंगे। साथ ही वसीम विजय सिंह को धमकी देते हुए कह रहा है कि यदि पैसा नही देगा तो तेरे साथ नही बल्कि तेरे लड़के के साथ दिक्कत होगी। विजय सिंह को वसीम कह रहा है कि वसीम खान कौन है यह सिरगिट्टी का राजू यादव जिला अध्यक्ष बना है उससे पूछ लेना। साथ ही पैसा नही देने पर वसीम कह रहा है कि तीन आदमियों को भेजूंगा वो काम खत्म कर देंगे। साथ ही वसीम वायरल ऑडियो में यह भी मान रहा है कि प्रेम व विजय सिंह का लेनदेन है जिसमे वह बीच मे घुस रहा है।

मामले में हत्या के आरोपी वसीम के एनएसयूआई प्रदेश सचिव होने के चलते उसे राजनीतिक संरक्षण के आरोप लगातार लग रहे है। साथ ही पुलिस पर भी आरोप लगाया जा रहा है कि हत्याकांड के 8 माह बीत जाने के बाद भी कांग्रेस नेताओं के दबाव के चलते ही पुलिस आरोपी वसीम को गिरफ्तार नही कर रही है। जबकि गाहे बगाहे उसके शहर में आने व घूमने का हल्ला होता रहता है। अंधे कत्ल में भी आरोपी को गिरफ्तार कर लेने वाली पुलिस नामजद वसीम को 8 माह बाद भी गिरफ्तारी नही कर पाई है। जिससे पुलिसिया कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे है। जबकि मामले में जिस सटोरिये प्रेम की सट्टे की रकम वसूलने को वसीम धमकी दे रहा है उस सटोरिये प्रेम पर हाल ही मे 25 अक्टूबर को एसीसीयू व सिविल लाइन पुलिस ने मोबाइल पर सट्टा खिलवाने पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। वही मामले में एसएसपी पारुल माथुर का कहना है कि " शिकायत मिली है जिसको जांच में लिया गया है। वसीम ने जिस नंबर से फोन कर धमकी दी है वो कांफ्रेस काल था लिहाजा उसे ट्रेस नही किया जा सका पर वसीम की पता तलाश लगातार जारी है और उसके संभावित ठिकानों पर पुलिस दबिश भी दे रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Next Story