Begin typing your search above and press return to search.

"न तू गिरे, इसके लिए जिम्मेदार हूं मैं, तेरा यार हूं मैं" राजधानी पुलिस का फ़्रेंडशिप डे स्पेशल

न तू गिरे, इसके लिए जिम्मेदार हूं मैं, तेरा यार हूं मैं राजधानी पुलिस का फ़्रेंडशिप डे स्पेशल
X
By NPG News

रायपुर। राजधानी पुलिस ने फ्रेंडशिप डे स्पेशल अभियान चलाया हुआ है। आज अगस्त के पहले रविवार को मनाए जा रहे फ्रेंडशिप डे को वीडियो जारी कर राजधानी पुलिस ने अनोखे अंदाज में नागरिकों को बधाई दी हैं। वीडियो में बताया गया हैं कि आपकी सुरक्षा के लिए ही ट्रैफिक नियमों का पालन पुलिस करवाती हैं। इस तरह से पुलिस आपकी सच्ची यार है। वीडियो में एसएसपी प्रशांत अग्रवाल भी ट्रैफिक नियमो के लिए जागरूक करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

म्यूजिक के साथ शुरू हुए वीडियो में सबसे पहले छोटे छोटे बच्चे ट्रैफिक नियमों की तख्ती पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसमें सीट बेल्ट लगाने,ट्रैफिक सिग्नल का पालन करने,निर्धारित ट्रैफिक स्थान पर ही वाहन पार्किंग करने की जानकारी दी गई हैं। उसके बाद वीडियो में एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ट्रैफिक नियमों के लिए जागरूक करते हुए दिखाई देते हैं। फिर शानदार म्यूजिक व सांग के साथ वीडियो आगे बढ़ती है। जिसमें पुलिस द्वारा बताया जाता है कि " तू जो ठूका तो कौन गिरेगा, सिग्नल तोड़ा तो कौन फंसेगा, ट्रिपलिंग करें तो डर लगता हैं। इन विडियो के साथ ट्रिपलिंग करते हुए युवाओं की गाड़ी चलाते हुए वीडियो दिखाई जाती हैं।

मुझको तू देख और भगेगा:-

सांग के अगले चरण में एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ट्रैफिक नियमों का पाम्पलेट लेकर ट्रैफिक पुलिस जवानों के साथ खड़े नजर आते हैं। साथ ही पीछे बैकग्राउंड म्यूजिक में गाना बजता हुआ सुनाई देता हैं कि मुझको तू देख और भगेगा। सांग में पुलिसकर्मी द्वारा वाहन चालक को हेलमेट पहनाते हुए सांग के माध्यम से बताया जाता हैं कि तुम्हारे न गिरने के लिए पुलिस जिम्मेदार हैं। क्योंकि पुलिस तुम्हारी यार हैं। वीडियो में ट्रैफिक पुलिस तख्तियां लेकर नजर आती हैं जिसमें सावधानी हटने दुर्घटना घटने का स्लोगन लिखा होता हैं।

पुलिस ने वीडियो में बताया हैं कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले रोकने पर ट्रैफिक पुलिस से भिड़ जाते है और अपने पापा के जलवे बताते हैं। जबकि उनके पापा खुद चाहते हैं कि उनके बेटे एसा न करें और बेटे की गलतियों पर चालान भरते हैं। पुलिस ने बताया हैं कि शराब पीने के बाद गाड़ी चलाने का हक किसी को नही है। यह ट्रैफिक पुलिस प्यार से समझाती हैं क्योंकि ट्रैफिक पुलिस आपकी यार हैं और आपकी सुरक्षित यात्रा चाहतीं हैं। न समझने पर ही पुलिस आपकी चालान काटती हैं। राजधानी पुलिस का यह वीडियो सांग फेसबुक,ट्विटर समेत सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा हैं।

Next Story