Begin typing your search above and press return to search.

CG News-सजा सुनते मौत: पास्को केस में 20 साल की सजा सुनने के बाद अदालत से जेल पहुँचते ही कैदी की मौत

NPG न्यूज

CG News-सजा सुनते मौत: पास्को केस में 20 साल की सजा सुनने के बाद अदालत से जेल पहुँचते ही कैदी की मौत
X
By NPG News

बलौदाबाजार- भाटापारा। बीस साल की सश्रम कारावास की सजा सुनते ही कैदी की मौत हो गई। मामला बलौदाबाजार उपजेल में बीती रात घटित हुआ। जहां अदालत के द्वारा सजा सुनाए जाने के चंद घण्टो बाद ही जेल में कैदी की मौत हो गई। प्रारंभिक तौर पर हार्ट अटैक को घटना का कारण माना जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार गिरौदपुरी चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरेली के रहने वाले हीरालाल पटेल के ऊपर सितंबर 2022 गिरौदपुरी चौकी में नाबालिक बालिका का अपहरण व बलात्कार के मामले में अपराध क्रमांक 225/19, धारा 363,366,376,ipc 3, 4, पॉक्सो एक्ट दर्ज हुआ था। मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। तीन माह जेल में रहने के बाद उसे जमानत मिल गई थी। जमानत के बाद स्पेशल पॉक्सो अदालत में मामले का ट्रायल चल रहा था।

कल ट्रायल के बाद गवाहों व साक्ष्यों के आधार पर दोष सिद्ध पाते हुए हीरालाल पटेल को 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई। सजा के बाद उसे उपजेल बलौदाबाजार में निरुद्ध किया गया। जहां उसकी अदालत से जेल दाखिल करने के चंद घण्टों में ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि तबियत बिगड़ने पर उसे जेल से बलौदा बाजार के जिला अस्पताल ले जाया गया था जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत के प्रारंभिक कारणों के बारे में पता चला है कि हार्ट अटैक से कैदी की मौत गई। पोस्टमार्टम के बाद मौत के वास्तविक कारणों का पता चलेगा।

Next Story