Begin typing your search above and press return to search.

Video : CG Burning Complex कोरबा के कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, 3 की मौत देखिए जान बचाने के लिए किस तरह कूदे लोग

Video : CG Burning Complex कोरबा के कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, 3 की मौत देखिए जान बचाने के लिए किस तरह कूदे लोग
X
By Manoj Vyas

कोरबा। कोरबा के एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में सोमवार को भीषण आग लग गई। इसमें अब तक तीन लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है। कई लोग बेहोश हो गए हैं. आगजनी के कारण काम्प्लेक्स में फंसे लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई। अंदर अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें फायर ब्रिगेड और होम गार्ड के जवान निकालने में लगे हुए हैं। आग लगने की वजह का फिलहाल पता नहीं चला है। आग के बढ़ते तांडव को देखते हुए जिले के कलेक्टर व एसपी भी मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने में अमले के साथ जुटे हुए हैं।

कोरबा ट्रांसपोर्ट नगर में कमर्शियल कॉम्प्लेक्स है। इस कांप्लेक्स में प्रेस ट्रस्ट भवन, बैंक, इलेक्ट्रॉनिक दुकान, स्टेशनरी, एलआईसी दफ्तर, कपड़े की दुकानें भी हैं। आज दोपहर कॉम्प्लेक्स में आग लग गई। आग लगातार फैलते हुए ऊपरी मंजिल पर पहुंच गई। इस कारण आग में फंसे लोगों ने खुद को बचाने के लिए खिड़की से ऊपरी मंजिल से नीचे कूद कर अपनी जान बचाई। मौका ए वारदात पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। कांप्लेक्स की 10 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई है।

वहीं भीषण आग की खबर मिलते ही जिले के कलेक्टर संजीव झा व एसपी उदय किरण भी मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने जिले के सारे औद्योगिक प्रतिष्ठानों के फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलवा लिया है। साथ ही होमगार्ड के जवान भी आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं। कॉम्प्लेक्स के ऊपरी मंजिल में आग में कई लोग फंसे हुए हैं। कुछ लोग अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों से भी नीचे कूद पड़े हैं जबकि अंदर फंसे बाकी लोगों को रेस्क्यू कर निकाला जा रहा है।

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story