Begin typing your search above and press return to search.

CG News-इंस्पेक्टर सस्पेंड: लेडिस हॉस्टल में शराब के नशे में घुसकर निरीक्षक ने की महिला से मारपीट, जबरदस्ती करने का बना रहा था दबाव, SSP ने किया सस्पेंड

CG News-इंस्पेक्टर सस्पेंड: लेडिस हॉस्टल में शराब के नशे में घुसकर निरीक्षक ने की महिला से मारपीट, जबरदस्ती करने का बना रहा था दबाव, SSP ने किया सस्पेंड
X
By NPG News

रायपुर। लेडिस हॉस्टल में जाकर महिला के साथ अभद्रता और मारपीट करने के मामले में इंस्पेक्टर को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सस्पेंड कर दिया है। निलंबित टीआई का नाम राकेश चौबे है और ट्रैफिक पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है।

शिकायत के मुताबिक, 24 मार्च को लेडिस हॉस्टल देवेंद्र नगर सेक्टर-3 में आकर संचालिका आभा एक्का के साथ ट्रैफिक टीआई राकेश चौबे द्वारा वर्दी में गाली गलौज और मारपीट की गई। इंस्पेक्टर के द्वारा हॉस्टल की संचालिका को पीटते हुए जबरदस्ती संबंध बनाने का दबाव डाला। मना करने पर इंस्पेक्टर ने शराब के नशे में महिला की पिटाई कर दी। ये पूरी घटना हॉस्टल में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पीड़िता अंबिकापुर में रहती है और रायपुर के देवेन्द्र नगर इलाके में मकान किराये पर लेकर कामकाजी महिलाओं के लिए लेडिस हॉस्टल का संचालन करती है।

पीड़िता ने इस घटना के बाद इसकी शिकायत गंज थाने और एसएसपी से भी की। एसएसपी ने मामले को तत्काल संज्ञान लेते हुए निरीक्षक राकेश चौबे को सस्पेंड कर दिया है। नीचे देखें आदेश...


Chhattisgarh News: SP ने रिश्वतखोर दो सिपाहियों को किया निलंबित, एक को लाइन अटैच...

बिलासपुर 24 फरवरी 2023I अनुशासनहीन आचरण करने वाले पुलिसकर्मी हो रहे दंडित। अच्छा कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को किया जाएगा पुरस्कृत। प्रत्येक माह उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह को थाना चकरभाठा थाना के आरक्षक योगेश साहू द्वारा अवैध रूप से फोन-पे के माध्यम से पैसा लेने की शिकायत प्राप्त हुई थी जो प्रथमतया जांच में सही पाया गया। योगेश साहू के विरुद्ध शिकायत पर और थाना सरकंडा के आरक्षक मोरज सिंह ध्रुव को ड्यूटी के दौरान शराब सेवन किया पाए जाने पर निलंबित कर लाईन अटैच कर विभागीय जांच आदेशित किया गया है। पिछले दिनों पुलिस अधीक्षक द्वारा देर रात्रि में आकस्मिक निरीक्षण में मोपका चौकी के एक आरक्षक संतोष राठौर को ड्यूटी दौरान सोते पाए जाने पर लाईन भेजा था।

साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में प्रत्येक माह उल्लेखनीय कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को पुरस्कृत कर प्रोत्साहित करने के लिए कॉप ऑफ द मंथ योजना शुरू की जा रही है। चुने गए कर्मचारियों को नगद इनाम, गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और सभी थाना/चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

एसपी द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार, जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा, वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीन आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किया जाएगा।

Next Story