Begin typing your search above and press return to search.

CG News-IAS की कोचिंग कर रहे यश मर्डर मामले में नया खुलासा, मृतक के साथ एक महीने में 121 बार लड़की की बातचीत, CCTV फुटेज आया सामने

CG News-IAS की कोचिंग कर रहे यश मर्डर मामले में नया खुलासा, मृतक के साथ एक महीने में 121 बार लड़की की बातचीत, CCTV फुटेज आया सामने
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बिलासपुर। यश साहू मर्डर मामले में आरोपी का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। आरोपी राहुल नामदेव मृतक यश साहू की पिटाई के बाद स्कूटी में बिठाकर ले जाते हुए दिखाई दे रहा है। पुलिस जाँच में प्रेमिका से एक माह में 121 बार कॉल पर बात करने की भी जानकारी सामने आई है।

बिलासपुर पुलिस के मुताबिक, लड़की और यश साहू के बीच एक माह में 121 बार बातचीत हुई है। पुराने डिटेल्स भी निकाले जा रहे है। वहीँ,आरोपी राहुल नामदेव और लड़की के लगातार बातचीत के भी डिटेल्स मिले है। अब पिछले महीनों के डिटेल्स भी खंगाले जा रहे है। तकनीकी साक्ष्य में कोचिंग से लेकर मारपीट स्थल और उसके बाद भी आरोपियों और मृतक के मोबाइल लोकेशन साथ-साथ है।

पुलिस ने आगे बताया कि मृतक और आरोपी के कई जगह के सीसीटीवी फुटेज मिले है। और भी फुटेज निकाले गए है। आरोपी द्वारा घटना के बाद एक ऑटो में मृतक को छोड़ना बताया गया है, जिसकी सत्यता आदि के लिए पूछताछ जारी है। अभी तक जांच में तीन आरोपी की स्पष्ट संलिप्तता पाई गई है। आगे सूक्ष्मता से अन्य तथ्यों की जांच की जा रही है।

CG-लव ट्रायंगल में IAS की तैयारी कर रहे छात्र की गई जान, कोचिंग से अपहरण, ढाबे में ले जाकर बेरहमी से पीटा, फिर मौत होने पर चलती ऑटो से फेंका

बिलासपुर। आईएएस की तैयारी कर रहे छात्र यश साहू की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। छात्र की हत्या त्रिकोणीय प्रेम संबंध के चलते प्रेमिका के पहले प्रेमी ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर की थी। यश साहू को कोचिंग सेंटर से आरोपी ने अगवा किया था और एक बंद पड़े ढाबे में लाकर अपने दो अन्य दोस्तों के साथ बेल्ट, डंडे से पिटाई की थी। अधमरा होने पर ऑटो में बैठाकर उसे गुम्बर चौक के पास फेंक दिया था। मामले में मुख्य आरोपी राहुल नामदेव सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जानिए मामला...

दरअसल, 6 जून को दोपहर करीब 3 से 4 बजे के बीच थाना सिरगिट्टी क्षेत्र के गुम्बर चौक के के पास 20 वर्षीय युवक का शव मिला था। घटना की खबर मिलते ही एसपी संतोष सिंह ने शव की शिनाख्त कर आरोपीयों की गिरफ्तारी दिए। पुलिस ने एक विशेष टीम बनाकर मामले की जांच शुरू की।

मृतक के मोबाईल से मिले नंबर के आधार पर मृतक की पहचान यश साहू उर्फ टीनू पिता राजेश साहू 20 वर्ष ग्राम लखनपुर जिला सरगुजा के रूप में की गई। वर्तमान में मृतक मंगला चौक बिलासपुर में रहकर दिल्ली IAS कोचिंग में पढ़ाई कर रहा था। पुलिस ने मंगला चौक स्थित कोंचिग इंस्टीट्यूट के सीसीटीवी कैमरा, शहर के लगभग 200 अलग-अलग स्थानो में लगे सीसीटीवी को खंगाला।

त्रिकोणीय प्रेम संबंध में हत्या

इस दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक का चकरभाठा क्षेत्र की एक युवती से प्रेम संबंध था। साथ ही उसी युवती का चकरभाठा के राहुल नामदेव नामक युवक से भी प्रेम संबंध था। राहुल नामदेव अधिकतर अपनी प्रेमिका को कोचिंग संस्था के आसपास देखने भी आता था। इस बीच राहुल को पता चला कि प्रेमिका का यश साहू के साथ भी प्रेम संबंध है। इस जानकारी के बाद आरोपी आक्रोशित हो गया और मृतक यश साहू को प्रेमिका से दूर रहने की चेतावनी भी दिया। इसके बाद 6 जून को राहुल कोचिंग संस्था पहुंचा, जहां पर यश साहू और अपनी प्रेमिका को साथ देखकर आग बबूला हो गया।

यश साहू को सबक सिखाने और मारने के लिये प्लाॅन योजना बनाया। प्लानिंग के तहत ही राहूल नामदेव ने यश को कोचिंग संस्था से बाहर बुलाया और अपने स्कुटी में बैठाकर मारपीट करते हुये चकरभाठा ले गया। राहुल ने यहां पर अपने अन्य साथी विनय सांडिल्य, उमेश वर्मा को भी लाठी डण्डा लेकर ढाबे में बुलवाया। इसके बाद तीनों ने मिलकर यश की लाठी डण्डा और बेल्ट से बेरहमी से पीटाई की। अधमरा हो गया उसके बाद आरोपी राहुल नामदेव को यह आभास हो गया कि यश साहू की मौत हो सकती है।

गंभीर हालत में ऑटो में बिठाया

पुलिस में पकड़े जाने के डर से यश को अधमरा हालत में अपनी स्कूटी में बिठाकर चकरभाठा हाईकोर्ट मोड के पास ले गया। इसके बाद एक ऑटो में बिठाकर अस्पताल भेज दिया। रास्ते में जब युवक की मौत हो गई तो ऑटो वाले ने मृतक का शव गुम्बर चौक सिरगिट्टी पास फ़ेंक कर फरार हो गया।

मामले में मुख्य आरोपी राहुल नामदेव द्वारा अपने अन्य साथियों विनय सांडिल्य, उमेश वर्मा के साथ मिलकर हत्या की बात कबूल की है। सभी आरोपीयो को अलग-अलग जगहोँ से घेराबंदी कर पकड़ा गया है। घटना में प्रयुक्त बेल्ट, लकडी का डण्डा तथा घटना में प्रयुक्त स्कुटी व मारूती ब्रेजा कार को जप्त कर तीनों आरोपीयों को यश साहू की हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय पेश किया गया।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story