Begin typing your search above and press return to search.

CG News-हत्या के बाद बलात्कार: 14 वर्षीय आरोपी ने बच्ची को खेलने के बहाने से ले गया, पहले हत्या की, फिर शव के साथ किया बलात्कार....

CG News-हत्या के बाद बलात्कार: 14 वर्षीय आरोपी ने बच्ची को खेलने के बहाने से ले गया, पहले हत्या की, फिर शव के साथ किया बलात्कार....
X
By NPG News

रायपुर। सद्दू हाउसिंग बोर्ड में घर के सामने से लापता हुई 8 वर्षीय बालिका की हत्या के मामले में कई बड़े खुलासे हुए है। 14 वर्षीय नाबालिक आरोपी ने दुष्कर्म से पहले ही बालिका की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद आरोपी ने शव क साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। 14 वर्षीय आरोपी बालक बच्ची के साथ खेलता था और उसी का फायदा उठाकर व अपने साथ सद्दू कॉलोनी सेक्टर-8 के पीछे बाउंड्रीवाल में ले गया था। यहां पर आरोपी ने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। बच्ची ने जब इसका विरोध किया तो आरोपी ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद बच्ची के साथ अनाचार किया औऱ उसके शव को पॉलीथिन में भरकर वहीं छोड़कर चला गया।

दरसअल, 7 दिसम्बर की दोपहर को ही बच्ची लापता हो गई थी। बच्ची के परिजनों को ये पता नहीं था कि बच्ची दोपहर से ही लापता हो गई थी। परिजनों ने रिपोर्ट में बताया था कि बच्ची शाम से लापता हुई थी। पुलिस ने शिकायत के बाद सद्दू हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 8 में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। इस दौरान घटना वाले दिन 7 दिसम्बर को ही बालिका पड़ोसी नाबालिक आरोपी के साथ जाते हुए दिखाई दी। इस जानकारी के बाद पुलिस ने नाबालिक को पकड़ा और मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपी ने हत्या के बाद दुष्कर्म की बात कबूल की।

घटना के दिन ही कर दी थी हत्या

8 वर्षीय बालिका के लापता होने की शिकायत मिलने के बाद एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने क्राइम एएसपी अभिषेक माहेश्वरी, ग्रामीण एएसपी कीर्तन राठौर और विधानसभा डीएसपी व थानेद को जांच के आदेश दिए। साथ ही इस मामले में एक विशेष टीम का गठन भी किया गया। टीम में दो एएसपी, दो सीएसपी, चार निरीक्षकों को शामिल किया गया। क्राइम और पुलिस की टीम ने 6 दिनों तक चली जांच के बाद आरोपी पड़ोसी को पकड़ा।

सीसीटीवी से मिला क्लू

13 दिसम्बर को जब बालिका का शव सद्दू हाउसिंग बोर्ड से लगे कॉलोनी के सेक्टर-8 में बाउंड्री किये प्लाट में शव मिला तो पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया। पुलिस जांच के दौरान एक सीसीटीवी कैमरे में 14 वर्षीय आरोपी बालक के साथ मृतिका बच्ची जाते हुए दिखाई दी। पुलिस ने जब उस नाबालिग बच्चे का पता किया तो वो पड़ोसी निकला। पुलिस ने बालक को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी बालक ने अपराध करने की बात स्वीकार की। नाबालिग आरोपी ने बताया कि वो बच्ची के साथ हर दिन खेला करता था। घटना वाले दिन भी खेलने के बहाने से उसे बाउंड्रीवाल ले गया था और यहीं पर हत्या की उसके बाद दुष्कर्म कर शव को वहीं रखकर फरार हो गया था।

फिलहाल आरोपी बालक पकड़ा जा चुका है। पुलिस इस मामले में और भी पूछताछ बालक से कर रही है।

Next Story