Begin typing your search above and press return to search.

CG News: एक और मंत्री के OSD हटाए गए,जानिए पूर्व में कौन-कौन से मंत्रियों के हटाए जा चुके हैं स्टाफ

CG News: मंत्री केदार कश्यप की निजी स्थापना से उनके ओएसडी सुनील तिवारी को हटा दिया गया है। वे अब रजिस्ट्रार छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी अधिकरण बिलासपुर के पद पर कार्य करेंगे। पिछले 9 माह में चार मंत्रियों के स्टाफ को हटाया गया है।

CG News: एक और मंत्री के OSD हटाए गए,जानिए पूर्व में कौन-कौन से मंत्रियों के हटाए जा चुके हैं स्टाफ
X
By Sanjeet Kumar

CG News: रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री के ओएसडी को हटा दिया गया है। पिछले 9 महीने में चौथी बार किसी मंत्री के स्टाफ को हटाया गया है इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ के वन, जलवायु परिवर्तन, जल संसाधन, कौशल विकास एवं सहकारिता विभाग के मंत्री केदार कश्यप की निजी स्थापना में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रूप में सहकारिता विभाग के संयुक्त पंजीयक सुनील तिवारी पदस्थ थे। वे रजिस्ट्रार छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी अधिकरण बिलासपुर को अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ मंत्री के ओएसडी का भी अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। एक आदेश जारी करते हुए सुनील तिवारी को मंत्री केदार कश्यप की निजी स्थापना से वापस लेते हुए रजिस्ट्रार छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी अधिकरण बिलासपुर में यथावत पदस्थ किया गया है। बता दे कि सुनील तिवारी पूर्व में भी संयुक्त पंजीयक सहकारी संस्थाएं के पद पर बिलासपुर संभाग में पदस्थ थे।

9 माह में चार मंत्री का स्टाफ हटा

दिसंबर में राज्य में भाजपा सत्ता सीन हुई। मंत्रिमंडल के गठन के बाद मंत्रियों के निजी स्थापना में भी पदस्थापना की गई थी। पर पिछले 9 माह में ही चार मंत्रियों की निजी स्थापना से स्टाफ को हटाया जा चुका है। पूर्व में डिप्टी सीएम अरुण साव के स्टाफ से गोपाल पटवा, महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े के स्टाफ से ओमप्रकाश देवांगन, खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल के स्टाफ से अजय यादव को भी 9 महीनों में हटाया जा चुका है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story