Begin typing your search above and press return to search.

ED रिमांड में अरविंद सिंह : स्पेशल कोर्ट ने अरविंद सिंह की तीन दिन की ईडी को रिमांड दी, हर दिन एक घंटे के लिए ले जाना होगा घर, बाकी आरोपी रहेंगे जेल में

ED रिमांड में अरविंद सिंह : स्पेशल कोर्ट ने अरविंद सिंह की तीन दिन की ईडी को रिमांड दी, हर दिन एक घंटे के लिए ले जाना होगा घर, बाकी आरोपी रहेंगे जेल में
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ में 2000 करोड़ के कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किए गए अरविंद सिंह की तीन दिन की ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) रिमांड स्पेशल कोर्ट ने मंजूर कर दी है. स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत ने ईडी के आवेदन पर रिमांड मंजूर करने के साथ ही अरविंद सिंह के आग्रह पर हर दिन एक घंटे के लिए घर ले जाने के आदेश दिए हैं. मां के निधन के बाद दैनिक रीति नीति को पूरा करने किए स्पेशल कोर्ट ने यह मंजूरी दी है. वहीं, शराब घोटाले में पहले से जेल में बंद कारोबारी अनवर ढेबर, स्पेशल सेक्रेटरी एपी (अरुण पति) त्रिपाठी, त्रिलोक चंद ढिल्लन और नितेश पुरोहित को 13 दिन की और न्यायिक रिमांड पर भेजने के आदेश दिए हैं. अब अगली पेशी 24 जून को होगी.

जिस हालत में पकड़ा उसी में लेकर गए कोर्ट

छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ के कथित शराब घोटाले में सोमवार को हिरासत में लेने के बाद मंगलवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने गिरफ्तार कर लिया है. थोड़ी देर पहले ही उसे कोर्ट में पेश किया गया. अरविंद सिंह उसी हालत में कोर्ट पहुंचा, जिस हालत में उसे भिलाई के मुक्तिधाम से ईडी ने हिरासत में लिया था. अरविंद को कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार अनवर ढेबर और आबकारी विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी एपी (अरुण पति) त्रिपाठी के बीच की कड़ी बताया जा रहा है. इस मामले में पहले से गिरफ्तार त्रिपाठी, ढेबर, त्रिलोक सिंह ढिल्लन और नितेश पुरोहित को भी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

बता दें कि अरविंद सिंह करीब महीने भर से फरार था. ईडी को उसकी तलाश थी. इसी बीच रविवार को अरविंद की मां कमला देवी के निधन की खबर मिली. इसमें शामिल होने के लिए जैसे ही अरविंद भिलाई के रामनगर मुक्तिधाम में पहुंचा तो सीआरपीएफ जवानों के साथ मौजूद ईडी की टीम ने हिरासत में ले लिया. ईडी अफसर उसे अपने साथ ले जाने लगे तो वहां मौजूद पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय व कुछ अन्य राजनीतिक लोगों ने आग्रह किया कि मां को मुखाग्नि देने के बाद ले जाएं. ईडी अफसर मान गए और अंतिम संस्कार तक उन्होंने इंतजार किया. इसके बाद हिरासत में लिया.

जमानत आवेदन पर आज सुनवाई

कथित शराब घोटाले में जेल में बंद चार आरोपियों को न्यायिक रिमांड की अवधि खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसमें कारोबारी अनवर ढेबर के जमानत आवेदन पर आज सुनवाई भी होनी है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में शराब घोटाले में पीएमएलए के तहत ईडी की कार्रवाई को चुनौती दी जा चुकी है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story