Begin typing your search above and press return to search.

ED Case अरविंद सिंह जेल में : स्पेशल कोर्ट ने शराब घोटाले की अहम कड़ी अरविंद सिंह को न्यायिक रिमांड में भेजा, कल निखिल की पेशी

ED Case अरविंद सिंह जेल में : स्पेशल कोर्ट ने शराब घोटाले की अहम कड़ी अरविंद सिंह को न्यायिक रिमांड में भेजा, कल निखिल की पेशी
X
By Manoj Vyas

ED Raid in Chhattisgarh

रायपुर. छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपए के कथित शराब घोटाले की अहम कड़ी अरविंद सिंह को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के अधिकारियों ने सोमवार को स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया. ईडी ने रिमांड अवधि खत्म होने के बाद अरविंद सिंह को पेश किया, जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर चार जुलाई तक के लिए जेल भेज दिया गया है. अरविंद सिंह को ईडी की टीम ने भिलाई में रामनगर मुक्तिधाम से गिरफ्तार किया था, जब वह मां के निधन के बाद अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचा था. जानकारी के मुताबिक अरविंद सिंह को शराब घोटाले में बंद कारोबारी अनवर ढेबर और आबकारी विभाग के विशेष सचिव रहे एपी त्रिपाठी के बीच की कड़ी माना जाता है.

आज सूर्यकांत तिवारी और त्रिलोक सिंह ढिल्लन के जमानत आवेदन पर सुनवाई भी होनी थी. हालांकि सुनवाई नहीं हो सकी.

निखिल को पेश करेंगे अदालत में

कोल परिवहन में अवैध लेवी के मामले के मुख्य आरोपी सूर्यकांत तिवारी के करीबी निखिल चंद्राकर को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा. निखिल को ईडी ने मुंबई से गिरफ्तार किया था. वहां से पहुंचने के बाद देर शाम अदालत में प्रस्तुत किया गया. रात 11 बजे बहस खत्म हुई थी और स्पेशल जज ने निखिल को ईडी की रिमांड पर सौंप दिया था. पूछताछ और आगे की जांच के लिए ईडी अभी और रिमांड की मांग कर सकती है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story