Begin typing your search above and press return to search.

CG News: क्राइम ब्रांच का अफसर बन एसपी के नाम खरीद लिए ठग ने तीन सोने की चैन, भुगतान के लिए दिया चेक हुआ बाउंस, आरोपी गिरफ्तार

NPG News

CG News: क्राइम ब्रांच का अफसर बन एसपी के नाम खरीद लिए ठग ने तीन सोने की चैन, भुगतान के लिए दिया चेक हुआ बाउंस, आरोपी गिरफ्तार
X
By NPG News

बिलासपुर। क्राइम ब्रांच का अफसर बन कर आरोपी ने तारबाहर थाना क्षेत्र के ज्वैलर्स से 3 सोने की चेन खरीदी और एक चेक देकर चला गया। ज्वैलर्स के यहां पहुँचे ठग ने खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताते हुए कहा कि एसएसपी मैडम के लिए तीन सोने की चैन खरीदनी है। ठग ने 3 लाख 57 हजार रुपये की तीन सोने की चैन पसंद की और भुगतान के एवज में बैंक ऑफ बड़ौदा का चेक देकर चला गया। चेक बाउंस होने पर दुकानदार ने इसकी शिकायत तारबाहर थाने में की है।

मिली जानकारी के अनुसार लिंक रोड निवासी प्रकाश पिता सत्यनारायण शर्मा (35) की तारबाहर थाना क्षेत्र में एटी ज्वैलर्स है। उनके पास 9 से 24 नवंबर के बीच योगेंद्र अनंत पहुंचा। योगेंद्र ने सराफा व्यापारी प्रकाश शर्मा को बताया कि वह क्राइम ब्रांच में पदस्थ है। पुलिस जवान होने की वजह से झांसे में आकर प्रकाश ने योगेन्द्र पर विश्वास कर तीन सोने की चेन दे दी। योगेन्द्र ने गहने के बदले में बैंक ऑफ बड़ौदा का चेक दिया व बाद में रुपए देकर चेक ले जाने की बात कही थी। काफी दिनों तक जब खरीदार नहीं पहुंचा तो सराफा व्यापारी ने फोन किया। बार बार फोन करने के बाद भी जब आरोपी ने फोन का जवाब नहीं दिया तो प्रकाश शर्मा ने चेक को एक्सिस बैंक में लगाया। बैंक से चेक बाउंस हो गया, इस पर पीडि़त ने थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई। तारबाहर पुलिस ने एसीसीयू की सहायता से आरोपी का सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की जांच में जीआर अनंत (37) निवासी विनोबा नगर बिलासपुर व पामगढ़ जिला जांजगीर-चांपा के साथ उसका सहयोगी देवेंद्र पिता जनक सिंह राजपूत (40) निवासी कतियापारा संतोषी मंदिर के पीछे बिलासपुर को गिरफ्तार किया है। देवेंद्र बजाज फिनवर्स फाइनेंस कंपनी का मैनेजर है। और वह फाइनेंस कम्पनी की आड में ऑक्शन की चेन बता सोने की चेन को खपाने की व्यवस्था कर रहा था। पर ऑक्शन पेपर नही होने के चलते उसे कोई ग्राहक नही मिल रहा था।

कई जगह क्राइम ब्रांच का जवान बता की ठगी:-

गिरफ्तार पुलिस की पूछताछ में योगेन्द्र अनंत ने बताया कि उसने बिलासपुर के अलावा भी कई जगह खुद को क्राइम ब्रांच का जवान होना बता कर सोने की चेन उठा कर ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है।

निजी फाइनेंस कम्पनी का मैनेजर है सहयोगी:-

योगेन्द्र अनंत सोने की चेन को ठग कर सराफा दुकानदारों से लाता और फिर बजाज फिनसर्व फाइनेंस कम्पनी के मैनेजर देवेन्द्र सिंह राजपूत को दे दिया करता था। देवेन्द्र सोने की चेन को आक्शन का झांसा देकर बेच दिया करता था।

आरोपी योगेंद्र अनंत के पास अन्य दुकानों के बिल मिले हैं। और इस बात की भी जानकारी मिली है कि आरोपी स्वयं को भिन्न भिन्न जगहों पर क्राइम ब्रांच का स्टाफ बता कर ठगी किया है, खुद को तारबाहर थाना प्रभारी बताकर भी ठगी करने के प्रयास में पेटशॉप स्व पामेरियन डॉग ले गया था,जिसे पुलिस ने वापस करवाया है।

इस संबंध में तारबाहर थाना प्रभारी मनोज नायक ने बताया कि "सराफा व्यापारी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक पुलिसकर्मी क्राइम ब्रांच में पदस्थ है, उसने सोने की चेन तीन बार अलग अलग कर ले गया है और तीनों बार चेक दिया था। आरोपी ने जब फोन उठाना बंद किया तो पीड़ित ने चेक बैंक में लगाया तो चेक बाउंस होने पर शिकायत की थी। आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही हैं।"

Next Story