Begin typing your search above and press return to search.

झमाझम बारिश : बिलासपुर-बस्तर में जोरदार बारिश, कुछ स्थानों पर ओले गिरे, शनिवार को अंधड़ और वज्रपात की आशंका

झमाझम बारिश : बिलासपुर-बस्तर में जोरदार बारिश, कुछ स्थानों पर ओले गिरे, शनिवार को अंधड़ और वज्रपात की आशंका
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ में चक्रवात के असर से शुक्रवार को राज्य के अधिकांश शहरों में बादल छाए रहे. गुरुवार की रात बस्तर संभाग में अच्छी बारिश हुई. खासकर सुकमा और कोंटा में 5 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. शुक्रवार शाम को बिलासपुर में झमाझम बारिश हुई. शनिवार को भी प्रदेश के एक-दो स्थानों में गरज-चमक के साथ वज्रपात होने, अंधड़ चलने और ओले गिरने की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक एक चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और एक अन्य पूर्वोत्तर राजस्थान में निचले क्षोभमंडलीय स्तरों में स्थित है. क्षोभ मण्डल के निचले स्तर में तमिलनाडु से उत्तर कोंकण तक एक ट्रफ/वायु विच्छिन्नता मौजूद है. इसके प्रभाव से प्रदेश में 18 मार्च को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर गरज- चमक के साथ वज्रपात होने, अंधड़ चलने तथा ओलावृष्टि होने की संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में कल भी गिरावट होने की उम्मीद है.


शुक्रवार को सुकमा व कोंटा में 5 सेंटीमीटर, बीजापुर, उसूर में 3 और भोपालपट्नम में 2 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. पेंड्रारोड, जगदलपुर, राजनांदगांव सहित कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. बारिश और बाछल छाए होने के कारण बस्तर संभाग में चिह्नांकित गिरावट दर्ज की गई है. शनिवार को रायपुर में बादल छाए रहेंगे. शाम-रात को गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं.

Next Story