Begin typing your search above and press return to search.

CG मानसून सत्र 18 जुलाई से : छत्तीसगढ़ में विधानसभा का अंतिम सत्र 18 जुलाई से, चार बैठकें होंगी

CG मानसून सत्र 18 जुलाई से : छत्तीसगढ़ में विधानसभा का अंतिम सत्र 18 जुलाई से, चार बैठकें होंगी
X
By Manoj Vyas

Chhattisgarh Assembly Monsoon Session 2023

रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई से आहुत होगा. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस बार मानसून सत्र चार दिनों का होगा. इस दौरान अनुपूरक बजट के साथ अन्य शासकीय कार्य संपादित किए जाएंगे. देखें विधानसभा से जारी सूचना...


कई मायनों में खास होगा यह सत्र

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र जुलाई के तीसरे हफ्ते में होगा. इसकी अधिसूचना आज-कल में जारी की जा सकती है. पंचम विधानसभा का यह अंतिम या विदाई सत्र होगा, क्योंकि इसके बाद विधानसभा के चुनाव होंगे. इसमें राज्य सरकार ढाई-तीन हजार करोड़ का अनुपूरक बजट भी पेश कर सकती है.

2018 में कांग्रेस की तूफानी और रिकॉर्ड जीत के बाद सदन में संख्या बल के हिसाब से अपना दबदबा रखने वाली कांग्रेस सरकार और 14 सीटों पर सिमटी भाजपा का विधानसभा सत्र में अंतिम बार आमना सामना होगा. इसके बाद दोनों दल चुनाव में लग जाएंगे. सरकार इस सत्र में कुछ विधेयक भी ला सकती है. वहीं, भाजपा पूरी ताकत के साथ सरकार को घेरने की कोशिश करेगी.

यह सत्र एक और मायने में खास होगा, क्योंकि इस दौरान सरकार कुछ अहम घोषणाएं कर सकती है. हालांकि कुछ घोषणाएं चुनावी सभाओं के दौरान भी की जा सकती हैं. छत्तीसगढ़ के कुछ विधायकों के दूसरे दल में जाने की चर्चा है. सत्र के बाद यह भी स्पष्ट हो जाएगा.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story