Begin typing your search above and press return to search.

CG ट्रांसफर पॉलिसी कैबिनेट में! इस महीने के अंतिम सप्ताह में कैबिनेट की बैठक, ट्रांसफर के अलावा खेती-बारिश पर चर्चा

CG ट्रांसफर पॉलिसी कैबिनेट में! इस महीने के अंतिम सप्ताह में कैबिनेट की बैठक, ट्रांसफर के अलावा खेती-बारिश पर चर्चा
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों-अधिकारियों के ट्रांसफर के संबंध में राज्य सरकार नीति ला सकती है. ऐसे संकेत हैं कि इस महीने के अंतिम सप्ताह में होने वाली कैबिनेट की बैठक में ट्रांसफर पॉलिसी लाई जा सकती है. हालांकि साल के अंत में विधानसभा के चुनाव हैं. इससे पहले तीन साल से फील्ड में जमे कर्मचारी-अधिकारियों को हटाया जाएगा. संभवत: इसे ध्यान में रखकर ही ऐसी पॉलिसी लाई जा सकती है, जिससे जरूरतमंद कर्मचारी-अधिकारियों के भी तबादले किए जा सकें.

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने सीएम भूपेश बघेल को 15 मई को चिट्ठी लिखी थी और 15 जून तक तबादले करने की मांग की थी, जिससे स्कूल खुलने से पहले ही जॉइनिंग हो सके. हालांकि इस चिट्ठी पर अब जाकर सीएम सचिवालय ने सामान्य प्रशासन विभाग को आवश्यक के लिए फॉरवर्ड किया है. ऐसी खबर है कि इस महीने के अंत में होने वाली कैबिनेट की मीटिंग में यह प्रस्ताव लाया जा सकता है. छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने ट्रांसफर को लेकर कवायद शुरू कर दी है. कैबिनेट में प्रस्ताव आ सकता है.


दो महीने बाद कैबिनेट

हर महीने कैबिनेट की बैठक होनी रहती है, लेकिन पिछले दो महीने अप्रैल और मई में बैठक नहीं हो सकी. इस महीने के अंतिम सप्ताह में बैठक प्रस्तावित है, इसलिए बड़ी संख्या में एजेंडे हो सकते हैं. इस पर सभी वर्ग की निगाह है, क्योंकि ट्रांसफर पॉलिसी के अलावा खेती-किसानी और विभिन्न संगठनों की लंबित मांगों पर सरकार कोई निर्णय ले सकती है. इसके बाद विधानसभा का अंतिम सत्र भी होना है. इसमें जो भी नए प्रस्ताव और विधेयक लंबित हैं, उसे सरकार पेश कर सकती है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story