Begin typing your search above and press return to search.

CG PSC-2021 परिणाम रद्द करने की मांग : राज्यपाल से पीएससी अध्यक्ष और परीक्षा नियंत्रक के निलंबन की मांग, सीबीआई करे जांच

CG PSC-2021 परिणाम रद्द करने की मांग : राज्यपाल से पीएससी अध्यक्ष और परीक्षा नियंत्रक के निलंबन की मांग, सीबीआई करे जांच
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ में पीएससी-2021 के नतीजों को लेकर बवाल थम नहीं रहा. राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन से गुरुवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने भेंट कर नतीजों को रद्द कर यूपीएससी के स्टैंडर्ड के आधार पर नए सिरे से परीक्षा आयोजित करने की मांग की है. साथ ही, राज्यपाल से पीएससी के अध्यक्ष टामन सोनवानी व परीक्षा नियंत्रक आरती वासनिक को निलंबित करने की मांग की गई है.

राज्यपाल से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारियों और राजनेताओं के बच्चों व रिश्तेदारों के सलेक्शन पर संदेह व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि अधिकारियों और राजनेताओं के बच्चों व रिश्तेदारों के चयन और टॉपर्स की लिस्ट में होने को एक संयोग बताना पीएससी के उम्मीदवारों के सपनों को मारने जैसा है. राज्यपाल से यह भी कहा गया कि एक संगठित अपराध के रूप में राज्य के युवाओं के साथ धोखा दिया गया है. प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के समक्ष पांच बिंदू रखे हैं.

इसमें पीएससी 2021 की सीबीआई जांच कराने, परीक्षा परिणाम रद्द करने, पीएससी अध्यक्ष व परीक्षा नियंत्रक को सस्पेंड करने और दोनों का नार्को टेस्ट कराने की मांग शामिल है. साथ ही, नए सिरे से परीक्षा आयोजित करने की मांग रखी गई है. प्रतिनिधिमंडल में उज्जवल दीपक, गौरीशंकर श्रीवास, राहुल टिकरिहा, स्मिता सिंह और जसपाल सिंह सूरी शामिल थे.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story