Begin typing your search above and press return to search.

CG नई तहसील और एसडीएम दफ्तर : छत्तीसगढ़ में दो नए एसडीएम कार्यालय और 7 तहसीलों के लिए अधिसूचना जारी, देखें सबकी सीमाएं

CG नई तहसील और एसडीएम दफ्तर : छत्तीसगढ़ में दो नए एसडीएम कार्यालय और 7 तहसीलों के लिए अधिसूचना जारी, देखें सबकी सीमाएं
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ में दो नए एसडीएम कार्यालय और सात नई तहसील अब अस्तित्व में आ गए हैं. राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने इसकी अंतिम अधिसूचना जारी कर दी है.

सीएम भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान लोगों की मांग के अनुरूप नई तहसील और एसडीएम कार्यालय खोलने का ऐलान किया था. इसके बाद राजस्व विभाग द्वारा प्रक्रिया शुरू की गई थी. अब विभाग ने नए एसडीएम कार्यालय और तहसीलों के गठन के लिए अंतिम अधिसूचना जारी कर दी है. इसके मुताबिक बलौदा बाजार जिले के अंतर्गत पलारी और जशपुर जिले के फरसाबहार में अब एसडीएम बैठेंगे. इसी तरह सक्ती जिले के चंद्रपुर, कांकेर जिले के आमाबेड़ा और कोयलीबेड़ा, बांदे, राजनांदगांव के कुमरदा, जशपुर के बागबाहरा और बिलासपुर में तहसील खुलेगी. देखें अंतिम अधिसूचना...




Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story