Begin typing your search above and press return to search.

CG एस्मा के विरोध में फेडरेशन : छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने एस्मा का विरोध किया, कहा – मांगें पूरी करे सरकार

CG एस्मा के विरोध में फेडरेशन : छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने एस्मा का विरोध किया, कहा – मांगें पूरी करे सरकार
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ में पटवारियों की हड़ताल पर एस्मा लागू करने के फैसले का कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने विरोध किया है. साथ ही, राज्य सरकार से राजस्व पटवारी संघ की मांगों का निराकरण करने की मांग की है. छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा, प्रवक्ता चंद्रशेखर तिवारी, बीपी शर्मा, सतीश मिश्रा, सचिव राजेश चटर्जी, पंकज पांडेय, आरके रिछारिया, डॉ. लक्ष्मण भारती, बिंदेश्वर राम रौतिया आदि ने राजस्व पटवारी संघ द्वारा अपनी मांगो के लिए किए जा रहे हड़ताल पर शासन द्वारा एस्मा लगाए जाने का कड़ा विरोध किया है.

फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कहा कि पटवारियों द्वारा 8 सूत्रीय मांगों को लेकर किए जा रहे आंदोलन पर शासन स्तर पर बातचीत कर निराकरण करना चाहिए. समाधान के स्थान पर एस्मा लगाना दमनकारी कार्यवाही है. कर्मचारियों के अधिकारों का हनन है.

संयोजक कमल वर्मा और प्रवक्ता चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि राजस्व पटवारी संघ ने दिसंबर 2020 में भी इन्हीं मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल किया था. हड़ताल को जनहित में राज्य सरकार के आश्वासन पर भरोसा कर स्थगित किया था, लेकिन सरकार ने मांगों का निराकरण नहीं किया. मांगें पूरी नहीं होने के कारण प्रदेश के पटवारी पुनः हड़ताल करने बाध्य हुए हैं. फेडरेशन से संबद्ध सभी संगठनों के प्रांताध्यक्षों ने एस्मा का विरोध किया है और मांगों के निराकरण की मांग की है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story