Begin typing your search above and press return to search.

CG नक्सलियों के 6.20 लाख जब्त : नक्सलियों ने दो हजार के नोट जमा करने दिए थे, पुलिस की जांच में मददगार फंसा

CG नक्सलियों के 6.20 लाख जब्त : नक्सलियों ने दो हजार के नोट जमा करने दिए थे, पुलिस की जांच में मददगार फंसा
X
By Manoj Vyas

Naxalite arrested with two thousand note

बीजापुर. दो हजार के नोट चलन से बाहर होने के फैसले के बाद बीजापुर पुलिस ने एक और नक्सली के मददगार से दो हजार के नोटों की शक्ल में 6.20 लाख कैश जब्त किए हैं. अपनी बाइक से पैसे जमा करने के लिए बैंक जा रहे नक्सलियों के मददगार को गिरफ्तार किया है.

पुलिस को यह पुख्ता सूचना मिली थी कि नक्सलियों का एक मददगार अपनी बाइक से आवापल्ली की ओर जा रहा है. उसके पास बड़े पैमाने पर दो हजार के नोट हैं. आवापल्ली थाने की पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने तालपेरू पेट्रोल पंप के पास जांच शुरू की. इस दौरान मुखबिर के बताए हुलिये के आधार पर एक युवक को रोका गया. उसने अपना नाम महेश बाड़से (24 वर्ष) बताया. महेश आवापल्ली थाना क्षेत्र के मुरदंडा कोमठगुड़ा क्षेत्र का रहने वाला है. उसकी बाइक की टंकी पर लगे कवर के बैग में दो हजार के नोटों के तीन बंडल और दस नोट अलग से मिले. साथ ही, प्रतिबंधित परचे भी बरामद हुए.


पुलिस ने जब महेश से रकम के संबंध में पूछताछ की तो वह हड़बड़ा गया. उसके पास प्रतिबंधित परचे भी थे, इसलिए हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि बासागुड़ा एलओएस कमांडर शंकर और नेंड्रा आरपीसी अध्यक्ष हड़मा कुहरामी ने उसे महेश मुनगेल नाम के युवक के साथ करीब 15 दिन पहले नेंड्रा बुलवाया था. वहां उसे दो हजार के नोटों की शक्ल में करीब 9 लाख रुपए दिए गए और अलग-अलग खातों में जमा करने के लिए कहा गया. महेश ने 9 लाख में से 1,80,000 रुपए तीन दिन पहले ICICI बैंक में जमा कराया. एक लाख रुपए कुछ काम से खर्च किए. वहीं, 6,20,000 रुपए जमा करने के लिए आवापल्ली जा रहा था. पुलिस ने उसे पकड़ लिया. उसके पास से बैंक पासबुक भी बरामद किए गए हैं.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story