Begin typing your search above and press return to search.

CG News: बेटी के बॉयफ्रेंड को मारकर पेड़ पर लटकाया, रिपोर्ट करने से घरवालों को रोका, 5 आरोपी गिरफ्तार

CG News: बेटी के बॉयफ्रेंड को मारकर पेड़ पर लटकाया, रिपोर्ट करने से घरवालों को रोका, 5 आरोपी गिरफ्तार
X
By Sandeep Kumar Kadukar

कांकेर। कांकेर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। बेटी के बॉयफ्रेंड की पिता ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी। फिर इसे आत्महत्या का रूप देने पेड़ पर फांसी पर लटका दिया। मृतक के घरवालों द्वारा जब थाने में रिपोर्ट करनी चाही तो उन्हें भी गांव से बहिष्कार करने की धमकी दे कर अंतिम संस्कार करवा दिया। एक महीने बाद पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया। मामला नरहरपुर थाना क्षेत्र का है।

नरहरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोहका टोला निवासी उमेंद्र कुंजाम कॉलेज का छात्र था। मृतक के घर वालों ने 22 मई को नरहरपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अपनी रिपोर्ट में बताया था कि उमेंद्र 10 अप्रैल को घर से निकला था और 11 अप्रैल को उसका शव गांव के सालिकराम के खेत के पेड़ में फांसी पर लटका हुआ मिला था। सूचना पर घरवालों ने जाकर देखा और पुलिस को सूचना देनी चाही। तब गांव के पटेल रामानंद कोड़ोपी व उसके साथियों के द्वारा पुलिस को सूचना देने पर गांव से बहिष्कार करने की धमकी दी। साथ ही थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने से मना करते हुए परिजनों पर दबाव बनाकर लाश पेड़ से उतरवाकर नदी किनारे ले जाकर दाह संस्कार करवा दिया। परिजनों ने पुलिस को पेड़ पर लटकी हुई फोटो भी सौपी।

मामले को एसपी दिव्यांग पटेल के संज्ञान में लिया और जांच करने के निर्देश दिए। पुलिस द्वारा लगातार विवेचना से यह जानकारी निकल कर सामने आई कि कॉलेज छात्र उमेंद्र कुंजाम का ग्राम पटेल रामानंद कोड़ोपी की लड़की से गहरी दोस्ती थी। वह लड़की से लगातार बातचीत करता था दोनों की गहरी दोस्ती थी। दोनों लगातार मिलते जुलते भी थे। दोनों के बीच लंबी चौड़ी बात होती थी। इसकी जानकारी कोड़ोपी को हो गई थी। उमेंद्र कुंजाम को अपनी बेटी से मिलने से मना किया था पर उसके द्वारा नहीं मानने पर उसकी हत्या की प्लानिंग तैयार की।

रामानंद कोड़ोपी 10 अप्रैल की रात्रि 11 बजे उमेंद्र कुंजाम को कोहकाटोला से चरभट्ठी जाने वाले मार्ग में मिलने के लिए बुलाया। उमेंद्र वहां पहुंचा तब रामानंद ने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर उसे पुलिया के पास कुछ दूरी पर ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए के इमली के पेड़ की ड़ाल पर मृतक की शर्ट से फांसी की स्थिति में टांग दिए था। मामले का खुलासा कर पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी

38 वर्षीय रामानंद कोड़ोपी, 38 वर्षीय पुरुषोत्तम कोड़ोपी, 50 वर्षीय रामलाल कांगे, 40 वर्षीय सिदेराम नेताम,45 वर्षीय सुखीराम कोड़ोपी सभी निवासी साकिनान कोहकाटोला चरभट्टी थाना नरहरपुर

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story