Begin typing your search above and press return to search.

CG News-अश्लील वीडियो कॉल और ब्लैकमेलिंग: फेसबुक पर लड़की से की दोस्ती, फिर अश्लील वीडियो कॉल कर वसूले लाखों रुपये...

CG News-अश्लील वीडियो कॉल और ब्लैकमेलिंग: फेसबुक पर लड़की से की दोस्ती, फिर अश्लील वीडियो कॉल कर वसूले लाखों रुपये...
X
By NPG News

बिलासपुर। बिलासपुर जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक को सोशल मीडिया पर अनजान लड़की से दोस्ती महंगी पड़ गई. पहले तो लड़की ने मैसेज करके दोस्ती की और फिर वीडियो कॉल करके अश्लील वीडियो दिखा दिया. इसके बाद उसका स्क्रीनशॉट लेकर युवक को ब्लैकमेल करने लगी. युवक ने भी डर में सवा 5 लाख रुपए दे दिए. बाद में इसकी शिकायत पुलिस से की. पुलिस अपराध दर्ज कर इसकी जांच कर रही है. मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है.

रतनपुर क्षेत्र के भेड़ीमुडा निवासी सैय्यद एजाज अली (28) ने पुलिस के पास शिकायत करते हुए बताया कि, कुछ दिन पहले उसकी फेसबुक आईडी पर पूजा शर्मा नाम से एक लड़की का फ्रेंड रिक्वेस्ट आया. युवती की रिक्वेस्ट देख उसने तुरंत ही एक्सेप्ट कर लिया. इसके बाद दोनों की मैसेज में बातचीत होने लगी. फिर एक दिन लड़की ने उसे फेसबुक के मैसेंजर में वीडियो कॉल कर दिया. जिसे एक्सेप्ट करते ही उसमें अश्लील वीडियो चलने लगा. उसने कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया. कुछ ही देर बाद उसके पास अलग-अलग नंबर से कॉल और मैसेज आने लगे. जिसमें उसकी एडिटिंग वाली फोटो और अश्लील वीडियो दिख रहा था. इसे वायरल करने की उसे धमकी दी जाने लगी और इसके एवज में उससे पैसे मांगे लगे. उसने लोकलाज के डर से ठगों के बताए खाते में पैसे जमा करना शुरू कर दिया. इसके बाद उनकी मांग बढ़ते गई. युवक ने दोस्तो से उधार लेकर 5 लाख 25 हजार से अधिक पैसे जमा कर दिए, इसके बाद भी उससे पैसे मांगे जाते रहे. तब युवक पुलिस के पास पहुंचा. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस लगातार लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है कि सोशल मीडिया पर अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचना चाहिए. इसके अलावा अनजान दोस्त के द्वारा किए जाने वाले वीडियो कॉल इत्यादि को रिसीव नहीं करना चाहिए. इतना ही नहीं सोशल मीडिया में हुई दोस्ती के चक्कर में पड़कर किसी पर भी भरोसा नहीं करना चाहिए, क्योकि सच्चाई इससे भिन्न रहती है. अधिकांश अपराध सोशल मीडिया में हुई दोस्ती की वजह से हो रहे हैं. इसकी सबसे अधिक शिकार लड़कियां हो रहीं हैं.

Next Story