Begin typing your search above and press return to search.

CG-मेले की भीड़ में गुम हुए 101 लोग, पुलिस ने ढूंढ निकाला, CCTV और पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था ने रोते हुए परिजनों के चेहरे में लाई खुशी

CG-मेले की भीड़ में गुम हुए 101 लोग, पुलिस ने ढूंढ निकाला, CCTV और पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था ने रोते हुए परिजनों के चेहरे में लाई खुशी
X
By NPG News

जांजगीर चांपा। मेले में गुम हुए 101 लोगों को जांजगीर चांपा पुलिस ने खोज निकाला। जानकारी के मुताबिक, ये सभी लोग आयोजित मेले की भीड़ भाड़ में गुम हो गए थे। परिजन ने जब काफी तलाश किया और नहीं मिले तो पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस की गठित टीमों ने सीसीटीवी की मदद से सभी बच्चों को खोजकर परिजन को सौंपे। गुम बच्चों को अपने पास पाकर परिजनों के रोते हुए चेहरों में ख़ुशी लौट आई।

दरअसल, 4 फरवरी से शिवरीनारायण में 15 दिवसीय माघ पूर्णिमा मेला का आयोजन किया गया था। मेले का समापन 18 फरवरी को महाशिवरात्रि के अवसर पर हुआ। मेले के दौरान शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए 3 चरणों में पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई थी। प्रथम चरण में 4 फरवरी से 5 फरवरी तक 1 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 4 उप पुलिस अधीक्षक, 9 निरीक्षक, 27 उनि सउनि 31 प्र. आर एवं 97 आरक्षक/मआर तथा 3 नगर सैनिक की ड्यूटी व दूसरे चरण 6 फरवरी से 11 फरवरी तक 1 उप पुलिस अधीक्षक, 6 निरीक्षक, 17 उनि / सउनि 23 प्र.आर. एवं 78 आर/मआर की ड्यूटी और तीसरे चरण में 12 फरवरी से 18 फरवरी तक 1 उप पुलिस अधीक्षक, 6 निरीक्षक, 16 उनि / सउनि, 25 प्र. आर. एवं 86 आर/मआर की ड्यूटी लगाई गई थी।

इस दौरान मेले के भीड़भाड़ में अपने परिजनों से बिछड़े हुये 101 बालक एवं बालिकाओ के गुम होने की सूचना मिली। घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले की पुलिस ने मेले स्थल में लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से सभी गुम लोगों को को ढूंढकर सकुशल उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया।

बता दें, आम नागरिकों की सुरक्षा एवं व्यवस्था के लिए मेला कंट्रोल रूम और दो हेल्पलाईन नम्बर भी जारी किये गए थे। साथ ही मेले के अलग-अलग जगहों में पाम्पलेट /बैनर लगाकर आम नागरिकों को जागरूक किया जा रहा था।

Next Story