Begin typing your search above and press return to search.

CG Liquor Scam: शराब घोटाला में एक और गिरफ्तारी: एसीबी ने नवा रायपुर में जीएसटी भवन से जब्‍त किया महत्‍वपूर्ण सबूत

CG Liquor Scam: छत्‍तीसगढ़ में हुए शराब घोटाला में एसीबी ने आज एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही एजेंसी ने मामले से जुड़ा महत्‍वपूर्ण सबूत भी हासिल किया है।

CG Liquor Scam: शराब घोटाला में एक और गिरफ्तारी: एसीबी ने नवा रायपुर में जीएसटी भवन से जब्‍त किया महत्‍वपूर्ण सबूत
X
By Sanjeet Kumar

CG Liquor Scam: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान हुए कथित शराब घोटाला की जांच कर रही ईओडब्‍ल्‍यू-एसीबी ने आज एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से नकली होलोग्राम सप्‍लाई का सबूत भी बरामद किया गया है।

अफसरों ने बताया कि आबकारी घोटाले में डुप्लीकेट होलोग्राम से संबंधित महत्वपूर्ण साक्ष्य हाथ लगा है। प्रकरण में डुप्लीकेट होलोग्राम सप्लाई करने वाली कंपनी प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड का स्टेट हेड दिलीप पांडे को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान उपलब्ध जानकारी के आधार पर नवा रायपुर स्थित जीएसटी भवन आफिस के भूतल-कक्ष में होलोग्राम प्रिंटिंग के सेटअप से जुड़े हुए इंडस्ट्रीयल कम्प्यूटर के हार्ड ड्राइव को, जिसके माध्यम से डुप्लीकेट होलोग्राम के सीरियल नंबरों की छपाई की गई थी उसे विधिवत वीडियोग्राफी कराकर जब्‍त किया गया है।

अफसरों ने बताया कि इसके अतिरिक्त प्रिज्म कंपनी के नोएडा स्थित मुख्यालय से डुप्लीकेट होलोग्राम छपवा कर रायपुर तक परिवहन के लिए उपयोग में आने वाले दस्तावेज जिसमें डुप्लीकेट होलोग्राम की संख्या एवं अन्य विवरण होते थे, आरोपी दिलीप पांडे द्वारा उसे भी बरामद कराया गया है। इन दस्तावेजों का परीक्षण किया जा रहा है।

पूछताछ के दौरान इस बात की पुष्टि हुई है कि सिण्डीकेट के मुख्य आरोपी - अनिल टुटेजा, अनवर ढेबर, अरूणपति त्रिपाठी के संलिप्तता में प्रिज्म होलोग्राफी के मालिक विधु गुप्ता द्वारा 2019 से 2022 के बीच तक फर्जी होलोग्राम छत्तीसगढ़ स्थित डिस्टलरियों को उपलब्ध कराये गये थे। प्रकरण में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही जारी है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story